बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शर्मनाकः विधानसभा से JDU विधायक हो गए आउट...विपक्षी विधायक पहले से थे गायब, गुस्से में स्पीकर ने कार्यवाही कर दी स्थगित

शर्मनाकः  विधानसभा से JDU विधायक हो गए आउट...विपक्षी विधायक पहले से थे गायब, गुस्से में स्पीकर ने कार्यवाही कर दी स्थगित

पटनाः बिहार विधानसभा में आज शर्मनाक स्थिति उत्पन्न हो गई। भोजनावकाश के बाद विधानसभा में उत्कृष्ट विधायक सम्मान पर चर्चा आयोजित की गई थी। लेकिन शर्मनाक स्थिति तब उत्पन्न हो गई जब सदन में विधायक ही मौजूद नहीं थे। पूरा विपक्ष अग्नि पथ को लेकर सदन से बहिष्कार कर दिया था तो सत्ता पक्ष से भी जुड़े सदस्य सदन में मौजूद नहीं थे। विवश होकर विस अध्यक्ष ने इस परिचर्चा को स्थगित कर दिया। साथ ही यह भी कहा कि यह काफी दुखद है,परिचर्चा में विधायकों की दिलचस्पी नहीं। सबसे खास बात तो यह कि सत्ताधारी जेडीयू के विधायक ही सदन में मौजूद नहीं थे। मंत्री शीला मंडल और राजकुमार सिंह दिखे लेकिन वो भी तुरंत निकल गये। यानी एक बार फिर से जेडीयू ने सहयोगी बीजेपी से अलग रास्ता अख्तियार कर लिया। 

विधानसभा में उपस्थिति देख स्पीकर चिंतित

बिहार विधानसभा में आज उस समय अजीब स्थिति उत्पन्न हो गई जब कोरम का संकट उत्पन्न हो गया। जेडीयू सदस्य राजकुमार सिंह ने विधायकों की अनुपस्थिति और कोरम पूरा नहीं होने का मामला उठाया । उत्कृष्ट विधायक सम्मान पर चर्चा के दौरान उन्होंने इस मुद्दे पर स्पीकर का ध्यान आकृष्ट कराया। तब सदन में इस मुद्दे पर बीजेपी के विधायक संजय सरावगी बोल रहे थे। उनकी बात खत्म होने पर स्पीकर विजय सिन्हा ने कहा कि एक सदस्य ने कोरम पूरा नहीं होने का सवाल उठाया है। कोरम तो पूरा है कि लेकिन सदन से विपक्ष के विधायक समेत अन्य सदस्य अनुपस्थित हैं। जबकि इस महत्व के विषय पर सभी को उपस्थित रहना चाहिए था। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। यह काफी दुखद बात है। 

विधायकों के नहीं होने पर सदन स्थगित 

विधायकों को सदन में अनुपस्थित रहने पर स्पीकर ने काफी क्षोभ व्यक्त किया। साथ ही परिचर्चा को स्थगित कर दिया। परिचर्चा स्थगित होने के बाद सदन में दूसरा विधाई कार्य नहीं बचा था। लिहाजा सदन की कार्यवाही बुधवार 11 बजे तक स्थगित कर दी गई। 

Suggested News