बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शांति निकेतन एकेडमी मे मनाया गया "डॉक्टर्स डे", बदलते मौसम में होनेवाली बीमारियों से बचने के बताए गए उपाय

शांति निकेतन एकेडमी मे मनाया गया "डॉक्टर्स डे", बदलते मौसम में होनेवाली बीमारियों से बचने के बताए गए उपाय

Gaya : आज डॉक्टर डे के मौके पर गया के शांति निकेतन एकेडमी में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान एकेडमी के सभी छात्रों से वीडियो के माध्यम से शहर के प्रसिद्ध शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. ऋषिकेश और डॉ. नीरज कुमार रु-ब-रू हुए। सबसे पहले दोनों चिकित्सकों का छात्रों द्वारा वेलकम सांग से स्वागत किया गया। वहीं छात्रों द्वारा डॉक्टर को कोरोना वारियर्स की संज्ञा दिया एवं धरती का भगवान कहा गया।

वहीं दोनों चिकित्सकों द्वारा छात्रों को इस बदलते मौसम में होनेवाली बीमारियों से बचाव और उसके उपाय बताए गए। दोनो डॉक्टरों ने छात्रों को खानपान संबंधित सावधानी बरतने को कहते हुए फास्ट फूड को "टाटा-बाय बाय" बोलने कहा। वहीं योगा एवं व्यायाम नियमित करने की सलाह दी।

डॉक्टरों ने कहा कि आज कोरोना बीमारी जो वैश्विक महामारी का रुप ले चुकी है। इस बीमारी से बचने का उपाय सिर्फ बचाव ही है। चिकित्सकों ने छात्रों को घर के भीतर ही रहकर खेलने एवं अन्य गतिविधियों को करने का सुझाव दिया।

इस मौके पर विद्यालय के निदेशक हरिप्रपन्न ने डाक्टर्स का धन्यवाद एवं आभार जताया। उन्होंने कहा कि डॉक्टर ही सही रूप मे मानव के रुप मे भगवान के अवतार हैं। इस कोरोना संकट मे पूरे विश्व मे डाक्टर्स भगवान के रूप मे काम कर रहे हैं।

आनलाइन माध्यम से कार्यक्रम कराने के लिये प्रिंसिपल अंजली मैम,फरहत मैम, शशिकांत सर रुखसार मैम एवं रजनीश सर को धन्यवाद कहा। 

Suggested News