शांति निकेतन एकेडमी में ऑनलाइन मनाया गया " रेड डे "

शांति निकेतन एकेडमी में ऑनलाइन मनाया गया " रेड डे "

गया: "लर्न विथ फन " खेल-खेल के साथ बच्चों को शिक्षा देना यही सिद्धांत के साथ शांति निकेतन  एकेडमी अपने विद्यालय के बच्चों को शिक्षा देती है इस परंपरा के तहत बच्चों को रंगो की पहचान कराई जाती है. आज इसी सिलसिले में बच्चों को लाल रंग ( रेड डे )  ऑनलाइन जूम ऐप के माध्यम से अवगत कराया गया कलर सेलिब्रेशन के माध्यम से बच्चों को शिक्षित करने से बच्चे बहुत जल्दी काफी कम समय में विषय वस्तु को सीखते हैं.

साथ ही साथ लंबे समय तक याद भी रहता है ऑनलाइन के माध्यम से सेलिब्रेशन में तरह-तरह की एक्टिविटी बच्चों से कराई जाती है. शांतिनिकेतन के सभी शाखाओं मे ऑनलाइन के माध्यम से बड़े धूमधाम से रेड डे का आयोजन किया गया. रेड डे का कार्यक्रम बच्चों तथा शिक्षिकाओं के सहयोग से मनाया गया शिक्षिकाओं तथा बच्चे भी लाल रंग के परिधान में नजर आए इस कार्यक्रम में प्लेग्रुप कक्षा के बच्चों ने स्ट्रॉबेरी, नर्सरी कक्षा के बच्चों ने ट्री थम्ब  प्रिंटिंग, जूनियर केजी के बच्चों ने टमाटर और सीनियर केजी कक्षा के बच्चों ने लेडी बर्ड की पिक्चर पर एक्टिविटी की शिक्षिकाओं ने सभी कक्षाओं के बच्चों को लाल रंग से बनी इन सभी चित्रों एवं वस्तु की विस्तृत जानकारी दी.

विद्यालय के निर्देशक श्री हरि प्रपण ने बताया कि विद्यालय में पहले भी रंगों पर आधारित कार्यक्रम जैसे ग्रीन डे, येलो डे, ऑरेंज डे का आयोजन किया गया किंतु कोविड-19 के कारण विद्यालय अपनी विशेषताओं और लर्न विद फन की प्रक्रिया को ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से सफल करने का पूर्णता प्रयास किया है और आगे भी विद्यालय नए-नए एक्टिविटी और शिक्षा गुणवत्ता के लिए प्रयास करती रहेगी.

Find Us on Facebook

Trending News