बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यहां शराब की तस्करी नहीं, चल रही थी पूरी फैक्ट्री, पुलिस भी रह गई हैरान

यहां शराब की तस्करी नहीं, चल रही थी पूरी फैक्ट्री, पुलिस भी रह गई हैरान

औरंगाबाद। अब तक शराब के अवैध तस्करी के मामले ही सामने आते थे, लेकिन औरंगाबाद की उत्पाद विभाग और पुलिस की टीम तब हैरान रह गई, जब एक गांव में वह कार्रवाई के लिए पहुंची। यहां  शराब की तस्करी नहीं, बल्कि पूरी फैक्ट्री ही संचालित की जा रही थी। वह भी एक नहीं दो। दोनों फैक्ट्रियों से शराब बनाने से लेकर उसकी पैकिंग के सामान बरामद किया गया है।  पुलिस ने कार्रवाई में एक फैक्ट्री से महिला संचालिका को गिरफ्तार किया है, वहीं दूसरी फैक्ट्री का संचालक पुलिस के आने के बाद भागने में कामयाब हो गया।

उत्पाद विभाग ने उक्त कार्रवाई कुशी गांव में की गई। विभाग के एसआई कमलेश सिन्हा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर जब छापेमारी की गई तब वहां से भारी मात्रा में स्प्रिीट , दो पैकिंग मशीन , स्टीकर , बड़ी संख्या में खाली बोतल तथा सैकड़ों ढ़क्कन की बरामदगी की गयी। जिसमें फैक्ट्री की संचालिका लक्ष्मी देवी पति विश्वनाथ मेहता को हिरासत में लिया गया है।

पड़ोस में दूसरी फैक्ट्री भी संचालित 

एसआई ने बताया उक्त फैक्ट्री के बगल में ही दूसरी फैक्ट्री भी संचालित की जा रही थी। जहां से 70 लीटर शराब सहित किंग मशीन , स्टीकर , बड़ी संख्या में खाली बोतल तथा सैकड़ों ढ़क्कन की बरामदगी की गयी। उक्त फैक्ट्री का संचालन जय प्रकाश मेहता नाम के व्यक्ति द्वारा किया जाता था। जो फिलहाल भागने में सफल हो गया है। वहीं सिन्हा ने बताया कि शराब माफिया जहां भी होगा उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा उसके लिए उत्पाद विभाग की टीम हर कदम तैयार है। 

कहां हैं पुलिस

पिछले कुछ सालों से पुलिस का एक ही काम रह गया है वह है शराब की तस्करी पर रोक लगाना। विशेषकर औरंगाबाद पुलिस की जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है क्योंकि यह झारखंड सीमा से छूता है, जिसके कारण शराब की आवाजाही बड़ी आसानी से हो जाती है, लेकिन इसके बाद भी जिले में शराब की तस्करी और फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा है। ऐसे में सवाल उठना लाजिमी है कि जिले की पुलिस आखिर क्या कर रही है।





Suggested News