शराबी चूहों का आतंक अब गांजा और अफीम के भी हो गए हैं शौकिन

शराबी चूहों का आतंक अब गांजा और अफीम के भी हो गए हैं शौकिन

डेस्क...लोग समझते है बिहार के चूहे ही शराबी होते हैं तो  आप गलत हैं. बिहार से एक हजार किलोमीटर दूर हरियाणा के फरीदाबाद के चूहे भी शराबी हैं. दरअसल हरियाणा के  चूहों ने शराब के साथ-साथ गांजा और अफीम जैसे मादक पदार्थ भी चट कर दिया. जानकारी के मुताबिक  फरीदाबाद में थानों के मालखाने से 29 हजार लीटर शराब की बोतलें, कंटेनरों से गायब मिली है. पुलिस का कहना है कि ये काम चूहों ने ही किया है. 

चूहों ने शराब के साथ-साथ गांजा, अफीम जैसे मादक पदार्थों के डिब्बे और पोटली भी कुतर दिये है. एक साल बाद शहर के सभी थानों में जब्त शराब को नष्ट करने के लिए पुलिस कमिश्नर ऑफिस से आंकड़ा जुटाया जा रहा था. जांच-पड़ताल में  इस बात का खुलासा हुआ कि फरीदाबाद के मालखानों में चूहों ने आतंक मचा रखा है. आंकड़ों के मुताबिक बीते साल सभी थानों ने करीब 53 हजार 473 लीटर देशी  शराब, 29 हजार 995 लीटर अंग्रेजी शराब, 2 हजार 804 कैन बियर और 805 लीटर कच्ची शराब जब्त की  थी. शराब को विभिन्न थानों के मालखानों में रखा गया था.

मगर चूहों ने इन्हें कुतर डाला और शराब गटक गए. आप को बता दें कि  बिहार के शराबी चूहे मीडिया की सुर्खियां बन चुके हैं. लाखों लीटर शराब बिहार के थानों से गायब हो गये थे . तब कहा गया था कि चूहे शराब गटक गए या फिर बर्बाद कर दिए. शराबबंदी के बाद पुलिस ने कई बार शराब जब्त की थी और अलग-अलग थानों में रखी थी . जांच के दौरान जब्त शराब की मात्रा कम होने लगी तो जांच के आदेश दिए गए थे. तब इसका खुलासा हुआ. हिसाब-किताब नहीं मिलता देख, कहा गया कि चूहे या तो शराब पी गए या फिर बर्बाद कर दिए. बिहार के चूहे इसलिए सारा विश अपने अन्दर भर लेते है की कई इंसानों की जानबच पाए.  
 
 

Find Us on Facebook

Trending News