बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शरद पवार ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, महाराष्ट्र में सामने आ सकती है राजनीति की नई तस्वीर

शरद पवार ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, महाराष्ट्र में सामने आ सकती है राजनीति की नई तस्वीर

NEWS4NATION DESK : महाराष्ट्र में सीएम की कुर्सी को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच जारी टकरार के बीच अब एक राजनीति की नई तस्वीर सामने आने की संभावना जताई जा रही है। 

सोमवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ मुलाकात की। सोनिया गांधी से मुलाकात करने वालों में राज्य कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोरट, पूर्व अध्यक्ष माणिकराव ठाकरे और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण और पृथ्वीराज चव्हाण मौजूद थे।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एनसीपी शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार का हिस्सा बनने की इच्छुक है। इसके लिए वह स्पीकर पद पर अपना नेता चाहती है। पार्टी चाहती है कि कांग्रेस इस गठबंधन को बाहर से समर्थन दे। हालांकि सूत्रों का कहना है कि यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि शिवसेना और बीजेपी का गठबंधन बन पाता है अथवा नहीं।

सोमवार को सोनिया गांधी के साथ बहुप्रतीक्षित बैठक के बाद एनसीपी अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में सरकार बीजेपी और शिवसेना को बनानी थी, आखिर उनके पास संख्या थी। साथ ही उन्होने कहा था एनसीपी को विपक्ष में बैठने का जनादेश मिला था, लेकिन 'आप भविष्य के बारे में कुछ नहीं कह सकते।'

पवार ने कहा कि उन्हें शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। हालांकि पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि भविष्य के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता।

खबर है कि पवार ने कांग्रेस अध्यक्ष से शिवसेना से दूरी बनाए रखने के अपने स्टैंड के बारे में दोबारा विचार करने और अपनी पार्टी की राज्य ईकाई को इस बारे में ग्रीन सिग्नल देने के लिए कहा।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी नेमहाराष्ट्र विधानसभाचुनावों में 105 सीटें जीती हैं, सेना ने 56, एनसीपी ने 54 और कांग्रेस ने 44 सीटों पर जीत हासिल की है। शिवसेना ढ़ाई-ढ़ाई साल सीएम पद की मांग कर रही है। जबकि बीजेपी का स्पष्ट कहना है कि सीएम बीजेपी का होगा। 

 

 

 

Suggested News