शरद यादव जाएंगे राज्य सभा! सोनिया गांधी से मिले शरद और बेटी सुभाषिनी, कांग्रेस में बढ़ी सरगर्मी

शरद यादव जाएंगे राज्य सभा!  सोनिया गांधी से मिले शरद और बेटी सुभाषिनी, कांग्रेस में बढ़ी सरगर्मी

पटना. राज्यसभा की 57 सीटों पर देश भर में 10 जून को चुनाव होना है. इस चुनाव में कई दिग्गज राजनेताओं का भविष्य दांव पर लगा है तो कई नेता अपनी राजनीति को जीवित रखने के लिए जुगाड़ में लगे हैं. पूर्व सांसद शरद यादव का नाम भी राज्यसभा टिकट दावेदारों में अग्रणी है. हालांकि वे किस दल से उम्मीदवार होंगे और कहां से उनका नामांकन होगा इस पर कुछ भी स्पष्ट नहीं है. इस बीच, शरद यादव ने शुक्रवार को कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी से मुलाकात कर अटकलों के बाजार को और गर्म कर दिया. 

शरद यादव और उनकी बेटी सुभाषिनी ने दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की. मुलाकात को लेकर सुभाषिनी ने ट्विट कर जानकारी दी. उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी से देश की वर्तमान स्थिति पर गहन व लंबी सार्थक चर्चा हुई. न सिर्फ उन्होंने हमारी बातों को विनम्रता पूर्वक सुना बल्कि देश के हालात पर अपनी राय रखी। यह हर्ष का विषय है कि वह पिता जी की विचारधारा से प्रभावित रही हैं. 


हालांकि उन्होंने यह नहीं कहा कि उनकी इस मुलाकात में राज्य सभा चुनाव पर बात हुई या नहीं. वहीं सूत्रों का कहना है कि शरद यादव भी राज्य सभा जाने वाले दावेदारों में हैं. इसके लिए उनकी किसी दल से बात नहीं हुई है. कुछ महीनों पहले शरद यादव ने राजद का दामन थामा था. उस समय भी कहा गया था कि वे राज्य सभा जाने के मकसद से राजद में शामिल हुए हैं. हालांकि लालू यादव की पार्टी ने 10 जून को होने वाले चुनाव के लिए मीसा भारती और फैयाज अहमद को टिकट देकर शरद को राज्य सभा भेजने की कयासबाजी पर विराम लगा दिया. 

अब यह देखना अहम होगा कि शरद और सुभाषिनी की सोनिया से हुई मुलाकात का क्या नतीजा निकलता है. चूकी कांग्रेस की स्थिति पहले से ही अच्छी नहीं है और जिन राज्यों में राज्यसभा चुनाव होना है वहां पहले से कई कांग्रेसी नेता देवदार बने हैं. इसलिए कांग्रेस की ओर से शरद को उम्मदीवार बनाया जाएगा यह बेहद पेचीदा है. 


Find Us on Facebook

Trending News