बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

घर में शराब छुपाकर ऱखने वाले पुलिस वालों की लिस्ट हो गई है तैयार...अब कभी भी हो सकती है रेड

घर में शराब छुपाकर ऱखने वाले पुलिस वालों की लिस्ट हो गई है तैयार...अब कभी भी हो सकती है रेड

PATNA: बिहार में शराबबंदी लागू है।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी हर सभा में कहते फिरते हैं कि वे शराबंबदी कानून से कोई समझौता नहीं कर सकते।वे लगातार डीजीपी से लेकर वरीय अधिकारियों को शराबबंदी कानून को विफल करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने को कहते हैं।बावजूद इसके जिसके कंघे पर शराब के कारोबार को रोकने की जिम्मेदारी है वही इसे विफल करने की कोशिश में जुटा है।लिहाजा मुख्यमंत्री ने अब डीजीपी और गृह प्रधान सचिव को आदेश दिया है कि सप्ताह में पांच दिन इसकी समीक्षा करें और कार्रवाई सुनिश्चित करें।

बिहार में अगर शराब की सप्लाई हो रही है उसमें कहीं न कहीं पुलिस की मिलीभगत की बात सामने आती है।कई जगहों पर शराबबंदी में शामिल रहे पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी भी हुई है .बावजूद इसके पुलिसकर्मी इससे बाज नहीं आ रहे।

छपरा में हुई कार्रवाई

नया मामला छपरा जिले के रसूलपुर थाना परिसर की है । एसपी हरकिशोर राय ने जब पुलिसकर्मियों के आवास की सुबह निरीक्षण किया तो भौंचक्के रह गए. जांच के दौरान हवलदार बासित खान के कमरे से छह बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की गईं। एसपी के आदेश पर हवलदार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया ।

छपरा एसपी ने बताया कि शराब के धंधे  पर नियंत्रण और पुलिसकर्मियों द्वारा शराब इस्तेमाल पर रोक लगाने के लिए जिले में अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में वह तड़के रसूलपुर थाने का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। उन्होंने थाना परिसर स्थित पुलिसकर्मियों के आवास की जांच की। इस दौरान हवलदार के कमरे में छिपाकर रखी गईं शराब की छह बोतल बरामद की गईं।

Suggested News