बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शरीयत अदालत के जवाब में बन रहा है हिंदू अदालत

शरीयत अदालत के जवाब में बन रहा है हिंदू अदालत

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क : हिंदू धर्म का अस्तित्व खतरे में बताते हुए अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने भारत की पहली हिंदू अदालत स्थापित करने का ऐलान किया है. हिंदू महासभा के अनुसार 15 नवंबर को नाथूराम गोडसे को फांसी दिए जाने के दिन अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, फिरोजाबाद और शिकोहाबाद में  हिंदू अदालत की स्थापना कर दी जाएगी. इसके साथ ही महासभा ने जल्द 15 अदालतें स्थापित करने का लक्ष्य रखा है. वहीं, इस अदालत की पहली न्यायधीश के रूप में डॉक्टर पूजा शकुन पांडेय को नामित किया गया है. 


पहली हिंदू अदालकत के स्थापना की जानकारी अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक शर्मा ने दी. उन्होंने बताया कि अलीगढ़ निवासी डॉक्टर पूजा शकुन पांडे को सोमवार को स्थापित हिंदू अदालत की पहली हिंदू जज भी घोषित कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि इस अदालत में जमीन, दुकान, मकान, विवाह, पारिवारिक विवाद सहित अन्य मामले को सुलझाया जाएगा. 


उन्होंने बताया कि हिंदू महासभा ने पीएम मोदी और सीएम योगी को पत्र लिख यह कहा था कि भारत में एक ही संविधान माना जा सकता है, इसलिए देश में चल रहे अन्य अदालतों को तत्काल बंद कराया जाए नहीं तो 15 अगस्त को हिन्दू महासभा अदालत खोल लेगी. पर पीएम और सीएम के तरफ से पत्र का जवाब नहीं मिला, जिसके बाद हिन्दू अदालत खोलने का ऐलान किया गया है. 

Suggested News