बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएफआई के संपर्क में था शरजील इमाम, पूछताछ में हुए कई और खुलासे

पीएफआई के संपर्क में था शरजील इमाम, पूछताछ में हुए कई और खुलासे

NEWS4NATION DESK : देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार जेएनयू के स्कॉलर शरजील इमाम पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। पूछताछ के दौरान कई चौकाने वाली जानकारियों पुलिस को मिली है। 

बताया जा रहा है कि पूछताछ और जांच के दौरान पता चला है कि शरजील पीएफआई के नौ लोगों के संपर्क में था। इनसे उसकी लगातार बातचीत होती थी। ये सभी व्हाट्स ऐप ग्रुप ‘मुस्लिम स्टूडेंट ऑफ जेएनयू’ और ‘मुस्लिम स्टूडेंट ऑफ जामिया’ से जुड़े थे।

वहीं दूसरी ओर, शरजील के मोबाइल की जांच के बाद पुलिस ने जामिया और अलीगढ़ विश्वविद्यालय के 15 छात्रों की पहचान की है। ये शरजील के संपर्क में थे। पुलिस ने इनको पूछताछ के लिए नोटिस दिया है। 

पुलिस ने शरजील के बैंक अकाउंट की भी डिटेल्स मंगवाई है ताकि पता चल सके कि कहीं से कोई फंडिंग तो नहीं हुई। 

बता दें शरजील का रिमांड सोमवार को खत्म होने के बाद उसे साकेत कोर्ट के चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के घर पेश किया गया था। वहां उसका रिमांड तीन दिन और बढ़ा दिया गया है। हालांकि पुलिस को उसके किसी आतंकी संगठन से जुड़े होने का कोई प्रमाण नहीं मिला है।

गौरतलब है कि शरजील इमाम भड़काऊ भाषण देने के मामले में राजद्रोह का मामला दर्ज किये जाने के बाद से फरार था। शरजील को यहां एक अदालत में पेश किया गया, जिसके बाद उसे ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया। दिल्ली पुलिस ने शरजील के खिलाफ 25 जनवरी को मामला दर्ज किया था।


Suggested News