बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शताब्दी एक्सप्रेस की पार्सल बोगी में अगलगी से हड़कंप, दमकलकर्मियों की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

शताब्दी एक्सप्रेस की पार्सल बोगी में अगलगी से हड़कंप, दमकलकर्मियों की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

DESK: हाल के दिनों में ट्रेन में अगलगी की घटनाएं काफी बढ़ गई है. पिछले एक हफ्ते में ट्रेन में 2 अगलगी की घटनाएं हो चुकी है. हरिद्वार के पास दिल्ली-देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस की सी-5 बोगी में अचानक आग लग गई थी, जिसमें जानमाल की क्षति नहीं हुई थी. कुछ ऐसा ही हादसा शनिवार सुबह दिल्ली से लखनऊ जा रही शताब्दी एक्सप्रेस में हुआ. गाजियाबाद के पास ट्रेन के पार्सल वैन में आग लगने से हड़कंप मच गया.

ट्रेन में आग लगने की सूचना पर तत्काल दमकल विभाग को जानकारी दी गई. घटना की वजह से काफी देर तक ट्रेन को गाजियाबाद स्टेशन पर रोक कर रखा गया. दमकल की टीम के साथ ही वरीय अधिकारी स्टेशन पर पहुंच गए. दमकलकर्मियों की कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई जा सकी. आग लगने की वजहों का फिलहाल खुलासा नहीं हो पाया है, घटना की सभी बिंदुओं पर जांच पड़ताल जारी है.

मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुशील कुमार के मुताबिक सुबह 7 बजे शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने की सूचना मिली. तत्काल 6 गाड़ियां भेजी गई. आग ट्रेन की सबसे पिछली बोगी जनरेटर व लगेज यान में लगी थी. तत्काल बोगी को ट्रेन के अन्य हिस्से से अलग कर आग बुझाने की कार्रवाई शुरू की गई. आग से दोनों दरवाजे खुल नहीं रहे थे, उन्हें तोड़कर आग को पूर्ण रूप से बुझा दिया गया. अधिकारियों के मुताबिक आग से कोई जनहानि नहीं हुई है.


Suggested News