शत्रुघ्न सिन्हा 28 को थामेंगे कांग्रेस का हाथ, पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

शत्रुघ्न सिन्हा 28 को थामेंगे कांग्रेस का हाथ, पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

PATNA :  बीजेपी के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा 28 मार्च को कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं। वे दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। कांग्रेस में शामिल होने की पुष्टि पार्टी के राज्यसभा सांसद और चुनाव अभियान समिति के चेयरमैन अखिलेश प्रसाद सिंह ने मंगलवार को पटना में एक प्रेस वार्ता के दौरान की। अखिलेश प्रसाद सिंह ने बताया कि शत्रुघ्न सिन्हा आधिकारिक तौर पर 28 मार्च को सुबह 11:30 बजे कांग्रेस में शामिल होंगे।

बताया जा रहा है कि पटना साहिब से भाजपा के टिकट पर दो बार सांसद रहे सिन्हा के इस बार कांग्रेस के टिकट पर मैदान में उतरेंगे।बता दें कि बीजेपी ने शत्रुघ्न से पूरी तरह किनारा कर लिया है और उनकी जगह पटना साहिब की सीट से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को मैदान में उतारा है।

बता दें कि नए ठिकाने की तलाश में शत्रुध्न सिन्हा पिछले काफी समय से वे राजद नेताओं के संपर्क में थे और रांची रिम्स में भर्ती लालू यादव से जाकर  मुलाकात भी की थी। इस बात के भी कयास लगाए जा रहे थे कि वे राजद में शामिल हो सकते हैं। लेकिन अब यह तय हो चुका है कि वे कांग्रेस में शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि लालू यादव ने ही उन्हें कांग्रेस में शामिल होने की सलाह दी है।

गौरतलब है कि शत्रुघ्न सिन्हा बीजेपी के खिलाफ लगातार हमलावर रहे हैं। कभी किसी मंच से तो कभी सोशल मीडिया के जरिए वह लगातार बीजेपी की नीतियों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर हमला बोलते रहे हैं। होली से पहले भी उन्‍होंने अपने ट्वीट में 'चौकीदार' वाले मामले में नरेंद्र मोदी की आलोचना की थी। इसे देखते हुए ही पहले से ही यह अटकलें थीं कि इस बार शत्रुघ्न बीजेपी के टिकट पर संसद नहीं पहुंच पाएंगे।

Find Us on Facebook

Trending News