शत्रुघ्न सिन्हा ने जिन्ना की कर दी तारीफ, कहा- देश की आजादी और विकास में मोहम्मद अली जिन्ना की भूमिका

शत्रुघ्न सिन्हा ने जिन्ना की कर दी तारीफ, कहा- देश की आजादी और विकास में मोहम्मद अली जिन्ना की भूमिका

N4N DESK: भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा अब कांग्रेस के लिए मुश्किलें बढ़ सकती है. बिहार के पटना साहिब लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे शत्रुघ्न सिन्हा ने मोहम्मद अली जिन्ना की तारीफ कर दी है. शत्रुघ्न सिन्हा ने यहां तक कह डाला की कांग्रेस पार्टी जिन्ना की पार्टी है. यह भी बताया कि देश की आज़ादी में उनका भी योगदान है.

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है कि मोहम्मद अली जिन्ना की देश में स्वतंत्रता और विकास में भूमिका थी. मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के सौसर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने पार्टी और जवाहरलाल नेहरू, महात्मा गांधी और सरदार पटेल की सराहना की. साथ ही उन्होंने जिन्ना की भी तारीफ कर दी. सिन्हा ने यह भी कहा कि 'महात्मा गांधी से लेकर सरदार पटेल, सरदार पटेल से लेकर मोहम्मद अली जिन्ना तक, जिन्ना से नेहरू, और नेहरू से इंदिरा गांधी से लेकर राहुल गांधी तक सभी की देश की आजादी और विकास में भूमिका रही है. इसीलिए मैं कांग्रेस पार्टी में शामिल हुआ.' बिहारी बाबू का यह बयान कांग्रेस को मुश्किल में डाल सकता है. 

आपको बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब से कांग्रेस उम्मीदवार हैं. बीजेपी ने उनके स्थान पर रविशंकर प्रसाद को पटना साहिब से उम्मीदवार बनाया, जिसके बाद वो कांग्रेस में शामिल हो गए.

कौन थे मोहम्मद अली जिन्ना ?

जिन्ना पाकिस्तान के संस्थापक हैं. जिन्ना ने अखिल भारतीय मुस्लिम लीग के नेता के रूप में कार्य किया. वो पाकिस्तान के पहले गर्वनर-जनरल थे. पाकिस्तान में, उन्हें आधिकारिक रूप से कायदे-आजम यानी महान नेता और बाबा-ए-कौम यानी राष्ट्र पिता के नाम से नवाजा जाता है.

Find Us on Facebook

Trending News