बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शेखपुरा डीएम ने ब्लाक,स्कूल और पीडीएस दुकान का किया औचक निरीक्षण, कईयों पर गिरी गाज

शेखपुरा डीएम ने ब्लाक,स्कूल और पीडीएस दुकान का किया औचक निरीक्षण, कईयों पर गिरी गाज

SHEKHPURA : डीएम सावन कुमार पदभार लेने के साथ ही लगातार एक्शन में है। जिला अधिकारी लगातार विभिन्न प्रखंडों के कार्यालय के साथ-साथ विभिन्न विद्यालय, पीडीएस दुकान और गांव में चल रही राज्य सरकार की योजनाओं का निरीक्षण कर रहे हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को डीएम सावन कुमार ने जिला मुख्यालय स्थित जिला निबंधन सह परामर्श केंद्र का औचक निरीक्षण किया। 

जहां डीएम द्वारा पूरे कार्यालय का निरीक्षण किया गया। साथ ही विभिन्न योजनाओं के तहत लाभ लेने पहुंचे छात्र-छात्राओं से उनकी समस्या जाना और संबंधित अधिकारी और कर्मचारी को जल्द से जल्द विभिन्न छात्रवृत्ति योजना सहित अन्य एजुकेशन लोन निर्गत करने का निर्देश दिया। जिसके बाद शेखपुरा डीएम सावन कुमार ने अरियरी प्रखंड सह अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। वहीं डीएम द्वारा उत्क्रमित मध्य विद्यालय अरियरी का औचक निरीक्षण किया। जहां विद्यालय में सभी शिक्षक उपस्थित पाए गए। लेकिन सरकार द्वारा बच्चों के बीच उपलब्ध कराए जाने वाले मध्यान भोजन में मेन्यू से नहीं बनाए जाने पर प्रधानाध्यापक को कड़ी फटकार लगाई। साथ ही किचन सेट को व्यवस्थित करने का निर्देश दिया। वही विद्यालय में बच्चों की कम उपस्थिति पर एचएम को फटकार लगाई और जल्द से जल्द बच्चों को उपस्थिति बनाए जाने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया और स्कूल प्रबंधन समिति का गठन करने का निर्देश दिया। साथ ही विभिन्न तरह की कमी पाए जाने पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण किया है। 

वही डीएम द्वारा कमालपुर आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 68 का औचक निरीक्षण किया जहां आंगनबाड़ी केंद्र पर कोई बोर्ड नहीं पाया गया। साथ ही बच्चों की उपस्थिति बहुत कम थी। साथ ही बच्चे ड्रेस में नहीं थे। जिस पर डीएम ने आंगनवाड़ी सेविका को फटकार लगाई। साथ ही उस क्षेत्र की महिला प्रवेशिका से स्पष्टीकरण की मांग की। साथ ही अगले आदेश तक प्रवेशिका का वेतन निकासी पर रोक लगाया है। वहीं डीएम द्वारा कमालपुर पश्चिमी पीडीएस दुकान बंद पाया गया। जिस पर डीएम ने एसडीओ को 24 घंटे के अंदर कार्रवाई किए जाने का निर्देश दिया।वहीं डीएम ने कमालपुर गांव में ग्रामीणों ने नियमित पानी सप्लाई नहीं होने की शिकायत की। जिस पर डीएम ने कार्यपालक अभियंता पीएचईडी विभाग को जल्द से जल्द पेयजल आपूर्ति व्यवस्था बहाल करने का निर्देश दिया। डीएम के औचक निरीक्षण से कर्मियो मे हड़कंप है।

शेखपुरा से दीपक की रिपोर्ट 

Suggested News