शेखपुरा में साइबर कैफे का संचालक गिरफ्तार, आरपीएफ की टीम ने अवैध टिकट काटने के मामले में किया गिरफ्तार

 शेखपुरा में साइबर कैफे का संचालक गिरफ्तार, आरपीएफ की टीम ने अवैध टिकट काटने के मामले में किया गिरफ्तार

Barbigha: बरबीघा नगर परिषद क्षेत्र के बुल्लाचक मोहल्ले में संचालित रवि इंटरनेट कैफे के संचालक रवि कुमार को अवैध रेलवे टिकट काटने के जुर्म में मोकामा और क्यूल जंक्शन की आरपीएफ टीम की संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार कर लिया गया. 

मंगलवार को किए गए इस कार्रवाई में आरपीएफ की टीम युवक के साथ साथ टिकट काटने के काम में आने वाले कंप्यूटर, लैपटॉप, प्रिंटर आदि को भी अपने साथ ले गई. इस संबंध में आरपीएफ के इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह ने बताया कि बरबीघा प्रखंड के निकटवर्ती नालंदा जिला का मुर्गियाचक गांव निवासी अशोक पासवान नामक युवक उक्त कैफे से छः रेलवे का रिजर्वेशन टिकट कटवा कर ले गया.


यात्रा के दौरान दानापुर में जब चेकिंग किया गया तो उसमें से कुछ टिकट बुजुर्ग के नाम पर बुक किया हुआ था जबकि उस पर युवक यात्रा कर रहे थे. आरपीएफ को जब शक हुआ तो सभी को दानापुर मंडल ले गए जहां टिकट का जांच पड़ताल करने पर पर्सनल आईडी से टिकट काटने का मामला सामने आया. पूछताछ में बरबीघा प्रखंड का रवि इंटरनेट कैफे का नाम सामने आया जहां उसके खिलाफ 420 का मुकदमा दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि पर्सनल आईडी से रेलवे का टिकट काटने से भारत सरकार को राजस्व की हानि हुई है. व्यवसायिक टिकट काटने के लिए आईआरसीटी से निबंधित होना जरूरी होता है नहीं तो इसे गैरकानूनी माना जाता है. वरीय पदाधिकारियों के आदेश पर रवि इंटरनेट कैफे में आरपीएफ की टीम द्वारा छापेमारी करके घंटों दुकान की तलाशी ली गई. जांच पड़ताल के बाद आरपीएफ की टीम युवक को अपने साथ गिरफ्तार कर क्यूल लेकर चली गई.

Find Us on Facebook

Trending News