बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सिपाही भर्ती परीक्षा में शेखपुरा पुलिस ने 12 मुन्ना भाई को किया गिरफ्तार, वॉकी-टॉकी के साथ 14 मोबाइल बरामद

सिपाही भर्ती परीक्षा में शेखपुरा पुलिस ने 12 मुन्ना भाई को किया गिरफ्तार, वॉकी-टॉकी के साथ 14 मोबाइल बरामद

SHEKHPURA: सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान शेखपुरा के रामाधीन कॉलेज परीक्षा केंद्र से वॉकी टॉकी और ब्लूटूथ के माध्यम से नकल करते और नकल करवाने के आरोप में शेखपुरा पुलिस ने परीक्षा केंद्र और आसपास से 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने दो ब्लूटूथ, वॉकी-टॉकी, वायरलेस सेट, दो स्मार्ट वॉच,14 मोबाइल और दो बाइक भी बरामद किए हैं।

केंद्रीय चयन पर्षद परीक्षा के दौरान गिरफ्तारी के मामले सोमवार को पुलिस द्वारा नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करते हुए सभी को जेल भेज दिया गया। जबकि इस मामले का अनुसंधान प्रारंभ कर इस गिरोह में शामिल अन्य लोगों की पहचान को लेकर पुलिस कार्रवाई में जुट गई है। परीक्षा के दौरान नकल के खिलाफ पुलिस की इस कार्रवाई पर एसपी कार्तिकेय शर्मा ने देर शाम प्रेस रिलीज जारी कर परीक्षा के दौरान गिरफ्तारी की पुष्टि किया है। 

एसपी ने बताया है कि रविवार को  जिला मुख्यालय स्थित रामाधीन महाविद्यालय परीक्षा केंद्र पर केंद्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान बरबीघा थाना क्षेत्र अंतर्गत नागडीह गांव निवासी विनोद प्रसाद के विभांशु कुमार को इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से नकल करते हुए पकड़ा गया। जबकि अरियरी प्रखंड क्षेत्र के ईसापुर गांव निवासी अयोध्या यादव के पुत्र भरत यादव को परीक्षा केंद्र से रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। दोनों परिक्षार्थी के निशानदेही  के आधार इस पूरे नेटवर्क का पर्दाफाश किया है। दोनों परिक्षर्थियो के निशानदेही पर परीक्षा केंद्र के बाहर पहाड़ी के पास नकल में लगे सभी सक्रिय लोगों को हिरासत में लिया गया। 

वहीं पकड़े गए लोगों में नवादा के पकरीवारामा थाना अंतर्गत तिरवा गांव निवासी अजीत कुमार, बरबीघा थाना अंतर्गत सर्वा गांव निवासी पिंटू कुमार, नागाडीह से बंटी कुमार और प्रखर कुमार, अरियरी प्रखंड के चांदी गांव निवासी रमाशंकर कुमार उर्फ मुन्ना, नवादा के कौवाकोल थाना अंतर्गत पाली गांव के धर्मपाल कुमार,बरबीघा के बलवापर गांव के सतीश कुमार, सूरज कुमार और सनी कुमार वीरपुर के दिवाकर कुमार को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार सभी लोगों को जेल भेज दिया है।

Suggested News