शिवहर एसडीपीओ ने सपरिवार जीत ली कोरोना से जंग, परिजनों के चेहरे पर दौड़ी ख़ुशी की लहर

शिवहर एसडीपीओ ने सपरिवार जीत ली कोरोना से जंग, परिजनों के चेहरे पर दौड़ी ख़ुशी की लहर

SHEOHAR : बिहार में कोरोना का कहर लगातार जारी है. आये दिन 7000 से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. स्थिति यह है की लोगों को इलाज के लिए अस्पतालों में जगह नहीं मिल रहा है. किसी तरह अस्पताल में भर्ती हो गए तो ऑक्सीजन के अभाव में लोगों की जान जा रही है. लेकिन कई ऐसे भी लोग है. जिन्होंने होम आईसोलेशन में रह कर कोरोना को मात दी है. 

इसी कड़ी में शिवहर के निवर्तमान एसडीपीओ राकेश कुमार ने सपरिवार कोरोना से जंग जीत ली है. जब पूरे परिवार का एक साथ कोरोना का रिपोर्ट पॉजिटिव आया तो पूरे परिवार में घबराहट और बेचैनी सी होने लगी.इसी बीच एसडीपीओ राकेश कुमार का तबादला भी शिवहर से हो गया. ऐसे में सोच सकते हैं कि किस तरह से मुश्किल अचानक सामने आई. 

लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण लगातार अपने आवास शिवहर में ही पूरे परिवार बने रहे. इसी बीच देर रात को खासकर एसडीपीओ के पत्नी का ऑक्सीजन लेवल काफी नीचे चला गया. साँसे थमने लगी. लेकिन जज्बे को कायम रखते हुए ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने की घरेलू तरीके का इस्तेमाल करते हुए ऑक्सीजन लेवल को मेंटेन किया. तेरह दिन के बाद परिवार के सभी लोगों ने पूरी तरह से कोरोना से जंग जीत ली है।  

शिवहर से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News