शिफ्टिंग की तैयारी शुरू! 15 जुलाई के बाद खत्म हो जाएगा मीठापुर बस स्टेंड का अस्तित्व, सरकार ने नए टर्मिनल को पूरी तरह से शुरू करने के दिए निर्देश

शिफ्टिंग की तैयारी शुरू! 15 जुलाई के बाद खत्म हो जाएगा मीठापुर बस स्टेंड का अस्तित्व, सरकार ने नए टर्मिनल को पूरी तरह से शुरू करने के दिए निर्देश

PATNA : बिहार सरकार ने मीठापुर बस स्टैंड को लेकर बड़ा फैसला लिया है> आगामी 15 जुलाई के बाद इस बस स्टैंड से गाड़ियों का ठहराव स्थाई रूप से बंद हो जाएगा। नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने 15 जुलाई से मीठापुर बस स्टैंड को पूरी तरह से बंद करने तथा पाटलिपुत्र बस टर्मिनल को पूर्णता संचालित करने को कहा है।उन्होंने कहा है कि मीठापुर बस स्टैंड को जल्द पाटलिपुत्र बस टर्मिनल में शिफ्ट किया जाए। प्रधान सचिव ने यह निर्देश बुधवार को आयोजित वर्चुअल समीक्षा बैठक के दौरान संबंधित पदाधिकारियों को दि।ए प्रधान सचिव ने कहा कि पटना राज्य की राजधानी होने के साथ ही अध्ययन आर्थिक व चिकित्सा गतिविधियों का प्रमुख केंद्र बसों के जरिए बड़ी संख्या में लोग आते हैं।

बताया गया कि आगामी 15 जून से नालंदा नवादा से जमुई की यात्री बसें नए बस टर्मिनल से चलनी शुरू हो जाएंगी। वहीं 15 जुलाई से सभी जिलों के बसों को संचालित करने का प्लान बनाने का निर्देश दिया गया है। प्रधान सचिव में नए बस स्टैंड के प्रथम तल की भांति भू तल पर भी टॉयलेट और पेयजल की पर्याप्त सुविधा उपलब्ध कराने के लिए निर्देश दिए हैं. जिससे यहां आनेवाले यात्रियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

विधानसभा चुनाव से पहले सीएम ने किया था उद्घाटन

 नए बस टर्मिनल का उद्घाटन सीएम नीतीश कुमार ने पिछले साल विधानसभा चुनाव के पहले किया था। हालांकि अभी भी बस स्टैंड का 50 परसेंट निर्माण का काम ही पूरा हो सका है, साथ ही यहां आने जाने के लिए अभी भी पर्याप्त गाड़ियों की सुविधा भी उपलब्ध नहीं है। प्रधान सचिव ने निर्देश दिया है की इसको लेकर तत्काल प्रभाव से व्यवस्था शुरू की जाए ताकि लोगों को परेशानी का सामना ना करना पड़े। रोड को चौड़ा करने और अधूरे पुलियों को आगामी दो सप्ताह में पूरा करने के लिए कहा है। 

बता दें कि मीठापुर बस स्टेंड से पिछले डेढ़ दशक से भी ज्यादा समय से प्रदेश के सभी जिलों के साथ दूसरे राज्यों के लिए बसें खुलती हैं। लेकिन हाल के सालों में बसों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है, साथ ही मीठापुर बस स्टेंड में सुविधाओं की कमी के कारण इसकी जगह नस बस टर्मिनल का निर्माण कराया गया है।


Find Us on Facebook

Trending News