एमएलसी केदारनाथ पाण्डेय ने शिष्टमंडल के साथ शिक्षा मंत्री से की मुलाकात, विद्यालयों के अनुदान पर हुई चर्चा

एमएलसी केदारनाथ पाण्डेय ने शिष्टमंडल के साथ शिक्षा मंत्री से की मुलाकात, विद्यालयों के अनुदान पर हुई चर्चा

PATNA : बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष और विधान पार्षद केदारनाथ पांडे ने आज अनुदानित इंटर कॉलेज और माध्यमिक विद्यालयों को नियमित अनुदान भुगतान के संबंध में शिष्टमंडल के साथ शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी से मुलाकात की. जिसमें केदारनाथ पांडे, डॉ  संजीव कुमार सिंह , प्रोफेसर संजय कुमार सिंह, संजीव श्याम सिंह, डॉ वीरेंद्र नारायण यादव शामिल थे. 

अनुदानित शिक्षण संस्थान जिनका अनुदान पिछले पांच-छह वर्षों से लंबित है. उनके भुगतान के संबंध में विमर्श किया. शिष्टमंडल का कहना है कि यह सभी अनुदानित शिक्षण संस्थान 1992 की नियमावली के तहत मान्यता प्राप्त है. इनकी जांच 2011 की संबद्धता उपविधि संशोधित 2013 के आलोक में नहीं की जानी चाहिए. इनके व्ययगत तथ्यों के अनुदान का भुगतान शीघ्र किया जाना चाहिए. क्योंकि उस अवधि में इन्होंने छात्रों को पढ़ाया है और अनुदान देने का प्रावधान छात्रों की उत्तीर्णता के आधार पर निर्धारित है. 

शिक्षा मंत्री ने सहानुभूति पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया. वह इस तथ्य से मुख्यमंत्री को भी आवश्यकतानुसार अवगत कराएंगे.  कोरोना की महामारी में इन संस्थाओं को शिक्षकों को अनुदान का भुगतान नहीं मिलने से भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है.

Find Us on Facebook

Trending News