मोतिहारी में शिक्षा विभाग का आदेश बेअसर, एक साल बदले गए चार बीईओ

मोतिहारी में शिक्षा विभाग का आदेश बेअसर, एक साल बदले गए चार बीईओ

MOTIHARI : मोतिहारी जिला शिक्षा कार्यालय पर निदेशक के आदेश का कोई असर नही पड़ता है। विभाग के आदेश के बाद भी आसपास के बीईओ को छोड़ कर दूसरे अनुमंडल के बीईओ को प्रभार दिया जाता है। जिससे न समय से विद्यालय का अनुश्रवण होता है। न ही कोई जांच होती है। मामला जिला के  पताही प्रखंड शिक्षा कार्यालय से जुड़ा है। क्षेत्र में चर्चा है की आखिर बीईओ के प्रभार का क्या खेल है कि एक वर्ष में चार बीईओ को प्रभार मिला। दबे जुबान लोग यह नहीं कहते थकते है कि डीईओ कार्यालय के बाबुओं को जब चढ़ावा चढ़ता है तो प्रभार तुरंत बदल जाता है।

पताही के तत्कालीन बीइओ प्रकाश जयसवाल का ट्रांसफर वर्ष 2019 में पताही से हुआ। जिसके बाद पताही में किसी भी बीइओ का पोस्टिंग नही हुआ। जिसके बाद आज तक बीइओ का पद प्रभार में चल रहा है। डीईओ कार्यालय के प्रभार के खेल में जब जो माल लगता है उसे बीईओ का प्रभार मिलता है। जुलाई 2019 में सबसे पहले फेनहारा बीइओ केदार नाथ मंडल को पताही का प्रभारी बीइओ बनाया गया, जिन्होंने पताही का चार्ज नहीं लिया। उसके बाद जुलाई 2019 में  पकड़ीदयाल के बीइओ शशिभूषण कुमार को प्रभारी बीइओ बनाया गया, जिसके बाद नवम्बर 2019 में उनको हटा पताही के प्रभारी बीइओ के पद पर फेनहारा के बीइओ केदार नाथ मंडल को प्रभारी बीइओ बनाया गया। 

मार्च 2020 में उनको हटा पुनः पकड़ीदयाल के बीइओ शशिभूषण कुमार को पताही  प्रभारी बीइओ बनाया गया। जनवरी 2021 में सिकरहना अनुमंडल के बनकटवा के बीइओ कल्पना कुमारी को प्रभारी बीइओ बनाया गया है। जबकि निदेशक प्राथमिक शिक्षा के पत्र में स्पस्ट है कि प्रखंड के बगल के प्रखंड एवं अनुमंडल के ही बीइओ को प्रभार देना है, जबकी डीईओ कार्यालय द्वारा पताही बीइओ के पद पर सिकरहना अनुमंडल के बनकटवा के बीइओ का पेस्टिंग किया गया है। जबकि पताही के बगल में पकड़ीदयाल, फेनहारा एवं मधुबन में बीएओ पदस्थापित है तो आखिर कैसे दूसरे अनुमंडल  के बीइओ को प्रभार दिया गया है।इस संबंध में डीईओ अवधेश कुमार ने बताया कि पूर्व के बीईओ के  प्रभार में त्वरित संशोधन किया जाएगा। आसपास के बीईओ को ही प्रभार दिया जाएगा।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News