नालंदा : बंधक बनाकर रिटायर्ड शिक्षक के घर भीषण डकैती, नगदी और जेवरात समेत 10 लाख की लूट

नालंदा : बंधक बनाकर रिटायर्ड शिक्षक के घर भीषण डकैती, नगदी और जेवरात समेत 10 लाख की लूट

NALANDA : जिले के हिलसाथानाइलाके के बिहारी रोड स्थित शिवनगरमोहल्ले में बदमाशों नेरिटायर्ड शिक्षक को बंधक बना कर भीषण लूटकी घटना को अंजाम दिया है. बदमाशोंने घर से 2 लाख रुपया नगद सहित दस लाख की सम्पति पर हाथ साफ कर दिया है. शिक्षक रामानुज प्रसाद शर्मा मूलतः हिलसा थाना क्षेत्र के नदहा गांव के रहने वाले हैं. रिटायर होने के बाद हिलसा -नूरसराय मुख्य मार्ग के सटे शिवनगर मोहल्ला में मकान बनाकर पूरे परिवार के साथ रह रहे थे. छठ व्रत करने के लिये परिवार पैतृक गांव नदहा चले गए थे. लेकिन घर की रखवाली करने के लिये रामानुज शर्मा हर रोज शाम को हिलसा अपने मकान में आ जाया करते थे. शुक्रवार की शाम को भी करीब 7 बजे अपने पुत्र राजू कुमार के साथ मोटरसाइकिल पर बैठकर आये. उसके बाद पुत्र लौट गया. रामानुज शर्मा घर में बैठकर टीवी देखने के लिये चालू ही किया की चन्द मिनटों में 5-6 की संख्या में हथियार से लैस बदमाश दरवाजे में धक्का देते हुए कमरे में घुस गए. शिक्षक कुछ समझ पाते इससे पहले ही  बदमाशों ने पिस्तौल के बट से प्रहार कर दिया. जिससे वह जख्मी होकर जमीन पर गिर गए. उसके बाद बदमाशों ने शिक्षक को हाथ पैर और आँख पर पट्टी बांधकर अंदर के कमरे में ले जाकर लिटा दिया. उसके बाद घर के चार कमरे में रखे गोदरेज, पलँग वॉक्स, आलमीरा, बक्सा आदि को पूरी तरह से खंगाल दिया. इस दौरान अपराधी करीब दो घण्टे तक तांडव मचाते रहे. लेकिन अगल बगल वालों को भनक तक नहीं लगा. घटना के सबन्ध में पीड़ित के द्वारा अज्ञात के विरुद्ध हिलसा थाना में आवेदन दे दिया गया हैं. पुलिस मामले की जांच पड़ताल करने में जुटी है.  

दरवाजे बन्द कर भाग गया डकैत

शनिवार की सुबह छठ घाट पर जाने के लिये राजू कुमार अपने पिता को ले जाने के लिये आया तो बाहर से दरवाजा बन्द था. आवाज देने के बाद लुढ़कते हुए रामानुज खिड़की के पास पहुंचे और बोले ग्रिल तड़प कर आ जाओ हम संकट में पड़े हुए हैं. पिता की बातों को सुन राजू सिहर गया. दरवाजा खोलकर खून से लथपथ पिता और घर में बिखरे पड़े सामान को देख दंग रह गया. उन्होंने पहले मोटरसाइकिल से ले जाकर पिता को इलाज करवाया. उसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी. 

खंधा से बरामद हुआ रिटायर्ड शिक्षक का मोबाइल

वारदात के दौरान रिटायर्ड शिक्षक रामानुज शर्मा का मोबाइल बदमाशों ने अपने कब्जे में ले लिया था. जहाँ घटना को अंजाम देने के बाद बदमाशों ने उक्त मोबाइल को घर से कुछ दूरी पर खंधा में फेंका हुआ पुलिस को मिला.

इलाके में बढ़ गई हैं चोरी की घटना

हिलसा इलाके में इन दिनों चोरी की घटना बढ़ गयी है. लगातार बदमाशों ने इस तरह के काण्ड कर रहे हैं और  पुलिस प्रशासन कुछ नहीं कर पा रही हैं. एक माह पूर्व इसी मोहल्ला में सीमेंट दुकान में चोरी का प्रयास किया गया था. उसके बाद लहड़ाडाक और हथकट्टा मोड़ पर बदमाश एक बार फिर सक्रिय हो गए है. लगातार आने जाने वाले बाइक चालकों के साथ साथ राहगीरों से छिनतई किया जा रहा है. मोहल्ले के लोगों ने कहा कि जब मुख्य मार्ग के बगल में रहने वाले लोग भी सुरक्षित नहीं है. इस घटना के बाद मोहल्ला के लोगों में दहशत का माहौल बन गया हैं. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News