शिक्षक नियोजन को लेकर सरकार का बड़ा आदेश,9 दिसंबर तक मेधा सूची प्रकाशित नहीं करने वाले नियोजन इकाई पर एक्शन

शिक्षक नियोजन को लेकर सरकार का बड़ा आदेश,9 दिसंबर तक मेधा सूची प्रकाशित नहीं करने वाले नियोजन इकाई पर एक्शन

PATNA : शिक्षा विभाग ने सभी नियोजन इकाइयों को शिक्षक अभ्यर्थियों की मेधा सूची जिले की वेबसाइट पर अपलोड करने का निर्देश दिया है। इस संबंध में निदेशक प्राथमिक शिक्षा डॉ रंजीत कुमार सिंह ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि पटना हाईकोर्ट ने वर्ग 1 से लेकर 5 तक के अभ्यर्थियों की मेधा सूची में d.led तथा B.Ed योग्यता धारी अभ्यर्थियों को एक साथ सम्मिलित करते हुए मेधा सूची तैयार करने एवं नियुक्ति की कार्रवाई करने का आदेश दिया है। अदालत के आदेश के अनुपालन में सभी नियोजन इकाइयों को निर्देश दिया जाता है कि संबंधित सभी नियोजन इकाई वर्ग 1 से लेकर 5 तक के अभ्यर्थियों के संयुक्त रूप से तैयार मेधा सूची को 28 नवंबर 2020 तक संबंधित जिला के वेबसाइट पर अपलोड कराया जाए। 5 दिसंबर 2020 तक ऑनलाइन आपत्ति प्राप्त किया जाए एवं आपत्ति निराकरण के उपरांत अंतिम रूप से मेधा सूची को 9 दिसंबर 2020 तक एनआईसी की वेबसाइट पर अपलोड किया जाए।

वर्ग 6 से लेकर 8 तक के अभ्यर्थियों के अंतिम मेधा सूची सभी जिलों के एनआईसी की वेबसाइट पर अपलोड हो चुका है। यदि किसी नियोजन इकाई का वर्ग 6 से 8 तक की अभ्यर्थियों की अंतिम मेधा सूची प्रकाशित नहीं किया गया है वह 25 नवंबर तक वेबसाइट पर अपलोड कर दें ।

निदेशक ने यह भी चेतावनी दिया है कि समयानुसार प्रक्रिया पूर्ण नहीं करने वाले नियोजन इकाई के अध्यक्ष एवं सचिव के विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई करने की अनुशंसा की जाएगी।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News