शिक्षिका से घूस मांगना कर्मियों को पड़ा महंगा, डीएम के आदेश पर प्राथमिकी दर्ज

शिक्षिका से घूस मांगना कर्मियों को पड़ा महंगा, डीएम के आदेश पर प्राथमिकी दर्ज

KAIMUR : जिले में एक शिक्षिका से सर्व शिक्षा अभियान के सहायक साधन सेवी सत्येंद्र कुमार द्वारा घूस मांगना महंगा पड़ गया. कैमूर डीएम ने सहायक साधन सेवी सत्येंद्र कुमार और लेखापाल विजय कुमार पर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए सर्व शिक्षा अभियान के डीपीओ रोहित चौरसिया को आदेश जारी कर दिया. जिसके बाद सर्व शिक्षा अभियान के डीपीओ के आदेश पर भभुआ थाने में लेखापाल विजय कुमार और सहायक साधन सेवी सत्येंद्र कुमार पर घूस मांगने के मामले में दोषी मानते हुए नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. अब दोनों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है. गिरफ्तारी के डर से फिलहाल दोनों फरार बताए जा रहे हैं. 

मामले के सम्बन्ध में बताया जा रहा है की कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय दुर्गावती की तत्कालीन वार्डन टिंकू सविता कुमारी का वार्डन पद पर रहते हुए एक लाख साठ हजार रुपये का बकाया बिल और 28 माह का मानदेय बाकी था. इसके भुगतान के एवज में सर्व शिक्षा अभियान के सहायक साधन सेवी सत्येंद्र कुमार द्वारा फोन पर लेखा पाल विजय कुमार को मैनेज कर बकाया एक लाख साठ हजार रुपये का भुगतान कराने और 28 माह का मानदेय का भुगतान कराने के एवज में एक लाख रुपये घूस की मांग की गयी थी. जिसका ऑडियो वायरल हुआ था. इसके बाद टिंकू सविता कुमारी ने डीएम को घूस मांगने का ऑडियो क्लिप और आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई थी. डीएम ने डीडीसी के अध्यक्षता में दो सदस्यीय टीम का गठन किया था. जिसमें दोनों के ऊपर आरोप सही पाते हुए डीडीसी ने डीएम को जांच रिपोर्ट सौंपी. डीएम के आदेश पर सर्व शिक्षा अभियान के डीपीओ रोहित चौरसिया द्वारा सर्व शिक्षा अभियान के लेखापाल विजय कुमार और सहायक साधन सेवी सत्येंद्र कुमार पर भभुआ थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई.  पुलिस इन दोनों के घरों पर छापामारी भी करने गई थी. लेकिन दोनों फिलहाल फरार बताए जा रहे हैं. 

कैमूर जिला अधिकारी नवलदीप शुक्ला ने बताया कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय दुर्गावती के तत्कालीन वार्डन द्वारा एक ऑडियो क्लिप देकर घूस मांगने की शिकायत की गई थी. जिसके बाद डीडीसी की अध्यक्षता में जांच के लिए दो सदस्यीय टीम बनाया गया था. जिसमें दोनों को दोषी पाया गया. सर्व शिक्षा अभियान के डीपीओ द्वारा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. उन्होंने कहा की कानूनी कार्रवाई हो रही है साथ ही विभागीय कार्रवाई भी होगी. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट...


 

Find Us on Facebook

Trending News