बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिमला और बेगूसराय पुलिस ने की कार्रवाई, 24 लाख रूपये की ठगी के आरोप में एक को किया गिरफ्तार

शिमला और बेगूसराय पुलिस ने की कार्रवाई, 24 लाख रूपये की ठगी के आरोप में एक को किया गिरफ्तार

BEGUSARAI : शिमला पुलिस ने बेगूसराय पुलिस के सहयोग से साइबर क्राइम के एक बड़े गिरोह का उद्भेदन किया है. मामला बेगूसराय जिला के गढ़पुरा थाना क्षेत्र का है. जहां की पुलिस ने साइबर क्राइम से जुड़े एक शख्स को छापेमारी कर रविवार की रात गिरफ्तार किया है. 

गिरफ्तार युवक गढ़पुरा थाना क्षेत्र का दुनही निवासी करण कुमार उर्फ प्रदुमन पंडित है. इसके पास से पुलिस ने छह एंड्राइड मोबाइल, 50 से अधिक सिम एवं एक लैपटॉप बरामद किया है. इसके साथ ही बंगाल के नंबर की एक लग्जरी वाहन भी बरामद किया गया है. गढपुरा थाना पर शिमला से आये साइबर क्राइम ब्रांच के उप पुलिस अधीक्षक शिमला ने बताया कि शिमला के एक थाना में 23 अगस्त 2019 को भुवन कुमार ने अपने खाते से ऑनलाइन पेमेंट के माध्यम से अवैध रूप से 24 लाख रुपए निकासी को लेकर ठगी करने का मामला दर्ज कराया  था. 

जिसके जांच पड़ताल में साइबर क्राइम से जुड़े आसनसोल के पुरूलिया निवासी विशाल कुमार को गिरफ्तार किया गया था. उसके पास से कई फर्जी एटीएम और सिम समेत अन्य सामान बरामद हुए थे. पुछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर गढ़पुरा थाना क्षेत्र के दुनही से उक्त युवक को हिरासत में लिया गया है. 

यह युवक साइबर क्राइम गैंग से जुड़ा हुआ है जो देश के विभिन्न हिस्सों में अपना नेटवर्क चलाता है और लोगों को ठगी के शिकार बनाता है. उन्होंने बताया कि इन लोगों का गिरोह बैंक में फर्जी खाता खुलवा कर साइबर क्राइम के सहारे उसमें रकम भेजकर निकासी कर लेता था. गिरफ्तार युवक से पूछताछ कर गैंग से जुड़े अन्य लोगों की खोज की जा रही है. इसके साथ ही बरामद मोबाइल और लैपटॉप के डाटा को भी खंगाला जा रहा है. 

बेगूसराय से कृष्णा की रिपोर्ट 

Suggested News