शिवानंद तिवारी ने सुशील मोदी के ज्ञान पर उठाए सवाल,कहा- लगता है कि मोदी ने प्रज्ञा ठाकुर के स्कूल में पढ़ाई की है

शिवानंद तिवारी ने सुशील मोदी के ज्ञान पर उठाए सवाल,कहा- लगता है कि मोदी ने प्रज्ञा ठाकुर के स्कूल में पढ़ाई की है

PATNA: राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने डिप्टी सीएम सुशील मोदी के ज्ञान पर सवाल उठा दिया है।उन्होंने कहा है कि सुशील मोदी प्रज्ञा ठाकुर के स्कूल में पढ़े हैं इसीलिए वे भीमराव अंबेदकर को धारा-370 का विरोधी बता रहे हैं।

तिवारी ने मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि लगता है सुशील मोदी ने प्रज्ञा ठाकुर के स्कूल में दाख़िला ले लिया है. वहीं उन्हें पढ़ाया गया है कि बाबासाहब अंबेडकर कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के विरोध में थे. बाबासाहेब का समग्र लेखन, भाषण, साक्ष्ताकार, चिट्ठी-पत्री आदि को महाराष्ट्र की सरकार ने  17  खंडो में छापा है. उनमें कहीं भी अनुच्छेद 370 का विरोध नहीं है. 

सरदार पटेल को लेकर भी सुशील मोदी की बिरादरी हल्ला मचाती है. यह अफ़वाह फैलाया जाता है कि सरदार पटेल अनुच्छेद 370 के विरोधी थे और जवाहर लाल नेहरू की वजह से ही यह अनुच्छेद संविधान में शामिल हुआ था. इससे बड़ा झूठ दूसरा कुछ नहीं हो सकता है. तथ्य यह है कि 15 और 16 मई, 1949 को इस सिलसिले की पहली बैठक सरदार पटेल के ही घर पर हुई थी. उस बैठक में सरदार पटेल के अलावा नेहरू जी, शेख़ अब्दुल्लाह और कश्मीर मामलों के मंत्री आयंगर भी मौजूद थे. इसी बैठक में अनुच्छेद 370 पर सहमति बनी थी.

राजद नेता ने कहा कि कश्मीर की ख़बरें बाहर नहीं आ रही हैं. कश्मीर को लेकर देश में झूठ फैलाया जा रहा है. सुशील मोदी जैसों के झूठ का जवाब देने में राजद सक्षम है।

Find Us on Facebook

Trending News