बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिवानंद तिवारी का तंज- बिहार में बीजेपी अकेले बहुमत हासिल करने की हैसियत अब तक नहीं बना पाई

शिवानंद तिवारी का तंज- बिहार में बीजेपी अकेले बहुमत हासिल करने की हैसियत अब तक नहीं बना पाई

PATNA: आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने अमित शाह के बयान को लेकर बीजेपी पर तंज कसा है। उन्होंने बयान जारी कर कहा है कि भारतीय जनता पार्टी बिहार में अकेले बहुमत हासिल करने की हैसियत अब तक नहीं बना पाई है।बिहार का अगला विधानसभा चुनाव भाजपा नीतीश कुमार कुमार के ही नेतृत्व में लड़ेगी। अमित शाह के बयान से अब यह स्पष्ट हो गया है।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों विशेष रूप से जल जमाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने नीतीश कुमार पर जिस प्रकार हमला बोला था उससे ऐसा आभास हो रहा था कि नीतीश कुमार को अब ये लोग सहन करने वाले नहीं हैं। अमित शाह के बयान के बाद वैसे लोग जो नेतृत्व में बदलाव का शोर मचा रहे थे, अब चुप हो जाएंगे।

शिवानंद तिवारी ने कहा कि गठबंधन को लेकर असमंजस की स्थिति पैदा करने में नीतीश कुमार ने भी बहुत चतुराई दिखाई। हम लोगों के यहाँ उनका संदेशा आया कि उस गठबंधन में वे सहज महसूस नहीं कर रहे हैं। उनकी तथाकथित सेकुलर आत्मा उनको वहाँ धिक्कार रही है। हम लोग उनके झाँसे में आ गए और सार्वजनिक रूप से उनका स्वागत कर दिया।नीतीश कुमार के नेतृत्व को लेकर अमित शाह के एलान के पीछे इसकी भूमिका भी रही होगी।

उन्होंने कहा कि वोट में हार-जीत का अपना गणित होता है। उस गणित से लोगों का दुख तकलीफ़ नहीं मिटता है। दिल्ली और पटना, दोनों सरकारों के एजेण्डा में रोज़ी-रोज़गार, भूख-प्यास का स्थान नहीं है। वोट के गणित में यह सरकार ज़रूर आगे है। इसका सेहरा बहुत कुछ हम दिशाहीन विपक्षियों के सर भी है।

Suggested News