बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के बोरिंग रोड में शिवाय एकेडमी की हुई शुरुआत, पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने किया उद्घाटन

पटना के बोरिंग रोड में शिवाय एकेडमी की हुई शुरुआत, पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने किया उद्घाटन

PATNA : शिवाय एकेडमी सर्वाधिक प्रख्यात एवं विश्वसनीय 6 शिक्षाविदों की एक सुदृढ़ टीम द्वारा आरंभ की गयी एक पहल है। राष्ट्रव्यापी अग्रणी प्रौद्योगिकी संस्थाओं से अनुभव प्राप्त ये शिक्षाविद जे.ई.ई.  (मुख्य एवं एडवांस) / एन.ई.ई.टी. / के.वी.पी.वाई. / एन.टी.एस.ई. और ओलंपियाड्स जैसी परीक्षाओं में सफलता दिलाने हेतु छात्रों को सर्वोत्कृष्ट ज्ञान प्रदान करने की आकांक्षा रखते हैं तथा इस प्रक्रिया में उत्कृष्ठता के नवीन बेंचमार्क स्थापित करने हेतु सदैव प्रयासरत हैं। बिहार में शैक्षणिक उत्कृष्टता की गौरवशाली परंपरा को पुनः परिभाषित करने के क्रम में शिवाय एकेडमी छात्र समुदाय को यह संदेश देना चाहता है कि यह प्रगतिशील बिहार में ज्ञान के केंद्र के रूप में एक संदर्भ बिंदु बनने की आकांक्षा रखता है।

छात्रों के आत्मविश्वास एवं भरोसा को बनाए रखना और उन्हें सफलता दिलाना वर्तमान समय के अत्यधिक प्रतिस्पर्धी परिवेश में अत्यंत महत्वपूर्ण हो गया है। वर्तमान समय के इस चुनौतीपूर्ण माहौल में छात्रों की आकांक्षाओं और उनके कठोर परिश्रम के अतिरिक्त, एक कुशल एवं पेशेवर मार्गदर्शन की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। ऐसे में लगातार कठिन होती जा रही परीक्षा प्रणाली की बाधाओं को दूर करने में शिवाय एकेडमी,निरंतर एवं सतत रूप से युवा प्रतिभाओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षण प्रदान कर उन्हें मार्गदर्शित करती है।

युवा प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने और उन्हें पोषित करने तथा छात्रों को सामर्थ्यवान बनाने हेतु शिवाय एकेडमी आकांक्षी युवाओं का मार्गदर्शक बनने के संकल्प से प्रेरित है। शिवाय एकेडमी सभी पृष्ठभूमि के प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को उच्चतम मानक वाली गुणवत्तापूर्ण शिक्षण प्रदान करने हेतु प्रयासरत है।

जे.ई.ई. (मुख्य एवं एडवांस) जैसे प्रतिष्ठित परीक्षाओं के लिए छात्रों को तैयार करने के अतिरिक्त हम राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली कुछ अन्य परीक्षाओं, जैसे- नेशनल टैलेंट सर्च एग्जाम (एन.टी.एस.ई) / के.वी.पी.वाई. / ओलंपियाड्स के लिए भी आवश्यक स्तर पर छात्रों के तार्किक सोच, आई.क्यू., मानसिक क्षमता और विज्ञान व गणित की समझ को उन्नत करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। 

कक्षा 8, 9 और 10 के छात्रों लिए हमारे प्री-फाउंडेशन प्रोग्राम न केवल विद्यालयी परीक्षाओं में छात्रों के प्रदर्शन को बेहतर बनाते हैं, अपितु ये प्रोग्राम साथ-साथ उन्हें गणित और जूनियर साइंस के क्षेत्र में आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय स्तर के ओलंपियाड एवं रीजनल मैथमेटिक्स ओलंपियाड (RMO) के लिए भी एक सुदृढ़ आधार प्रदान करते हैं। यह प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में हमारे संस्थान के छात्रों को उन छात्रों के ऊपर बढ़त प्रदान करता है, जिनकी तैयारी अत्यधिक विषय केंद्रित एवं सीमित है।

शिवाय एकेडमी के संकाय के प्रख्यात सदस्यों को कोटा और दिल्ली के अग्रणी कोचिंग संस्थानों में अध्यापन कार्य का भी अनुभव प्राप्त है। हमारे संकाय के सदस्यों को इसकी पर्याप्त समझ है कि वास्तव में जे.ई.ई. / एन.ई.ई.टी. / एन.टी.एस.ई. और ओलंपियाड्स जैसे राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हेतु क्या आवश्यक है। शिवाय एकेडमी दृढ़तापूर्वक यह मानती है कि एक सुविज्ञ, सुशिक्षित और अनुभवी फैकल्टी ही वह प्रेरक बल है जो एक छात्र को उसके सपनों को वास्तविकता में परिणत करने में मदद करता है। शिवाय एकेडमी में अपने इसी दर्शन को ध्यान में रखते हुए हम अपने छात्रों की समझ, ज्ञान, व्यक्तित्व और प्रदर्शन को बेहतर बनाने हेतु प्रयासरत हैं, ताकि आप अपने सपनों को पूरा करने में सक्षम हो सकें।

बिहार के डी.जी.पी. गुप्तेश्वर पांडे ने शिवाय एकेडमी के बोरिंग रोड (पटना) ब्रांच के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि थे। उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए जीवन में सफल होने के लिए “मेधा को ज्ञान से एवं ज्ञान को मानव जीवन के साथ कैसे संयोजित किया जाए”, विषय पर एक प्रेरणादायक व्याख्यान प्रस्तुत किया। इस अविस्मरणीय क्षण के अवसर पर शिवाय एकेडमी ने घोषणा की कि संस्थान 5 अप्रैल 2020 को आयोजित होने वाली शिवाय टैलेंट रिवार्ड टेस्ट में उत्तीर्ण होने वाले बिहार के 25मेधावी छात्रों के लिए 100% नि:शुल्क कोचिंग प्रदान करेगा। शिवाय एकेडमी ने यह भी घोषणा की कि इस टैलेंट रिवार्ड टेस्ट में रैंक 26 से रैंक 200 तक स्थान पाने वाले छात्रों को उनके प्रदर्शन के आधार पर कुल शुल्क में 100% तक छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी।

Suggested News