शिवहर से बीजेपी सांसद का पत्ता हो सकता है साफ, अपने एक नेता को लड़ाने की तैयारी में जदयू

शिवहर से बीजेपी सांसद का पत्ता हो सकता है साफ, अपने एक नेता को लड़ाने की तैयारी में जदयू

पटना: NDA में लोकसभा सीटों के चयन का काम अभी तक पूरा नहीं हुआ है. कई सीट पर अभी भी तस्वीर साफ नहीं है. शिवहर और पाटलिपुत्र सीट पर अभी भी संशय बरकरार है.

जानकर बताते हैं कि शिवहर सीट से बीजेपी सांसद रमा देवी का पत्ता साफ हो सकता है. जदयू की इस सीट पर नजर है. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार अपने एक नेता को इस लोकसभा सीट से चुनाव लड़वाना चाहते हैं. जदयू ने शिवहर सीट को लेकर बीजेपी के समक्ष अपनी मंशा काफी पहले ही जाहिर कर दी है. अगर बात बन गयी तो शिवहर सीट जदयू के खाते में चली जायेगी।

रमा देवी पिछले 2 टर्म से शिवहर से हैं सांसद

रमा देवी शिवहर से क्षेत्र से पिछले 2 टर्म से सांसद हैं. वे पहले आरजेडी में थी. आरजेडी छोड़कर बीजेपी ज्वाइन की और पार्टी ने 2009 में शिवहर लोकसभा सीट से टिकट दिया, जहां से वे जीत दर्ज की. इसके बाद 2014 के मोदी लहर में भी उन्होंने शिवहर सीट पर कब्जा बरकरार रखा. इस बार भी वे चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हैं. इसी बीच जेडीयू इस सीट पर अपनी दावेदारी जता रहा है. जेडीयू के शिवहर सीट पर दावेदारी के बाद रमा देवी खेमे में भी बेचैनी देखी जा रही है.

जदयू ने अपने एक नेता को तैयार रहने को कहा है

इधर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिवहर सीट से चुनाव लड़ाने को लेकर एक नेता से संपर्क किया है. अगर शिवहर सीट जदयू के खाते में आती है अधिक संभावना है उन्हीं को पार्टी का सिंबल मिले। हालांकि जानकर बताते हैं कि शिवहर और पाटलिपुत्र सीट में से किसी एक सीट ही जदयू के खाते में जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News