आजम खान से सीतापुर जेल में मिलने पहुंचे शिवपाल, राजनीतिक गलियारों में मचा हलचल

आजम खान से सीतापुर जेल में मिलने पहुंचे शिवपाल, राजनीतिक गलियारों में मचा हलचल

लखनऊ. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव सीतापुर जेल में बंद आजम खान से मिलने पहुंचे. यहां शिवपाल यादव आजम खान से मुलाकात की. इस मुलाकात से राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा हुआ है. इससे कयास लगाया जा रहा है कि जल्द ही शिवपाल सिंह यादव और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव एक मंच पर एक साथ दिखेंगे. बता दें कि आजम खान समाजवादी पार्टी से सांसद हैं. वह 2020 से जेल में बंद है.

बताया जा रहा है कि शिवपाल यादव का काफिला दोपहर 12.30 बजे कारागार परिसर में पहुंचा. गाड़ी से उतरकर वह सीधे आजम से मिलने चले गए. बता दें कि सपा सांसद करीब दो वर्ष से सीतापुर जिला कारागार में बंद हैं. उनसे मिलने सपा नेताओं के आने का सिलसिला जारी है. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी आजम से मिलने जिला कारागार आ चुके हैं. रविवार को प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव भी अचानक कारागार पहुंचे. शिवपाल और आजम खां के बीच हुई मुलाकात के सियासी मायने भी तलाशे जा रहे हैं.  

2020 से जेल में हैं आजम खान

सपा सांसद आजम खान फरवरी 2020 से ही जेल में बंद हैं. आजम पर रामपुर में अवैध जमीन कब्जाने और फर्जी प्रमाण पत्र बनाने जैसे कई आरोप हैं. आजम खान की पत्नी डॉ. तंजीम फातिमा भी जेल में बंद थीं, लेकिन उन्हें जमानत मिल गई थी. फिलहाल आजम और उनके बेटे अब्दुल्ला दोनों ही जेल में हैं. बताया जाता है कि आजम खान पर 80 और अब्दुल्ला पर 40 से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं.

आजम को पार्टी में शाम‍िल होने का न्‍यौता

गौरतलब है क‍ि प‍िछले महीन रथ यात्रा के दौरान श‍िवपाल यादव ने रामपुर में आजम खान को अपनी पार्टी में शाम‍िल होने का आमंत्रण द‍िया था. इस दौरान उन्‍होंने कहा था क‍ि आजम खान के ल‍िए प्रसपा के दरवाजे हमेशा खुले हैं. शिवपाल ने कहा था क‍ि सरकार बदले की भावना से आजम खान के साथ बदले भी भावना से कार्रवाई कर रही है. बता दें क‍ि व‍ित्‍तीय अन‍ियम‍ितताओं से जुड़े व‍िभ‍िन्‍न मामलों में अदालती कार्यवाही का सामना कर रहे आजम खान इन द‍िनों सीतापुर में जेल में बंद हैं.


Find Us on Facebook

Trending News