बिहार में महागठबंधन की मुश्किलें बढ़ी, शिवपाल सिंह यादव की पार्टी ने 20 सीटों पर उतारे प्रत्याशी

बिहार में महागठबंधन की मुश्किलें बढ़ी, शिवपाल सिंह यादव की पार्टी ने 20 सीटों पर उतारे प्रत्याशी

SASARAM/PATNA : बागी नेताओं से परेशान महागठबंधन की मुश्किलें अब और बढ़ने वाली है। मायावती की बसपा के बाद अब शिवपाल सिंह यादव की पार्टी भी बिहार में लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के बिहार अध्यक्ष सिद्धनाथ राय ने बिहार के 20 लोकसभा क्षेत्रों में उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है। 

महागठबंधन को होगा नुकसान

बता दें कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के पारिवारिक लड़ाई में अलग हुए मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल सिंह यादव की पार्टी 'प्रगतिशील समाजवादी पार्टी' अब बिहार में भी अपना उम्मीदवार खड़ा करने जा रही है। इसके साथ ही बिहार में महागठबंधन के वोट बैंक में सेंधमारी शुरू हो गई है। मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल यादव के समाजवादी पार्टी से अलग होकर बनाए गए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने बिहार के 20 सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। बुधवार को सासाराम में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व विधायक सिद्धनाथ राय ने प्रेस वार्ता कर बताया कि बिहार में 20 लोकसभा सीटों पर पार्टी चुनाव लड़ेगी।

राजद पर निशाना

सिद्धनाथ राय ने कहा कि समाजवाद के नाम पर राजनीति करने वाले लोक संपत्ति अर्जन में लगे हैं। ऐसे में जनता को विकल्प देने के लिए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने सासाराम सहित बिहार के 20 लोकसभा क्षेत्रों में प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है। ऐसे में शिवपाल यादव की पार्टी का भी बिहार के भी लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी उतार दिए जाने से महागठबंधन की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। 

गौरतलब है कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने सासाराम से निर्मला देवी को टिकट दिया है जबकि आरा ,बक्सर ,जहानाबाद, मुजफ्फरपुर ,मधुबनी, मुंगेर, उजियारपुर तथा बांका में भी अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है।

Find Us on Facebook

Trending News