शिवराज को मोदी की वैक्सीन पर भरोसा नहीं ! कहा- 'पहले बाकी को लगे और फिर अपना नंबर आए'

शिवराज को मोदी की वैक्सीन पर भरोसा नहीं ! कहा- 'पहले बाकी को लगे और फिर अपना नंबर आए'

डेस्क... देश में काेरोना वैक्सीनेशन का काम शुरू होने वाला है और ये बड़ी ही राहत देने वाली खबर है, लेकिन वैक्सीन लेने को लेकर अब एक नई राजनीति भी शुरू हो गई है। देश के अलग-अलग राज्यों से वैक्सीनेशन को लेकर अब बयान भी आने लगा है। ताजा मामला मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से सोमवार को जारी एक बयान का है, जिसमें उन्होंने कहा है कि वो अभी कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। शिवराज सिंह ने कहा कि पहले जिन ग्रुपों को तय किया गया है, उनको वैक्सीन लगेगी।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बोले, ‘कोरोना वैक्सीन को लेकर तैयारियां चल रही हैं। मैंने तय किया है कि वैक्सीन अभी नहीं लगवाऊंगा, पहले बाकी को लगे और फिर अपना नंबर आए। जिन्हें प्राथमिकता दी जा रही है, उन्हें लग जाए और बाद में अपना नंबर आए’। 

आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा कोरोना वैक्सीन को लेकर कुछ प्राथमिकताएं तय की गई हैं। इनके अनुसार, कोरोना वैक्सीन को शुरुआत में हेल्थ वर्कर, फिर फ्रंटलाइन वर्कर, 50 से अधिक उम्र वाले लोग और गंभीर बीमारी वाले लोगों को दी जाएगी। देश में अभी दो कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दी जा चुकी है, जिनमें सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन शामिल है। अब जल्द ही देशव्यापी वैक्सीनेशन का प्रोग्राम भी शुरू हो जाएगा।

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने कसा तंज

शिवराज सिंह के इस बयान के बाद मध्यप्रदेश में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। उनके ऐसे बयान पर कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा कि शिवराज को ही मोदी जी के वैक्सीन पर भरोसा नहीं है। मध्यप्रदेश कांग्रेस की कद्दावर नेत्री और प्रदेश प्रवक्ता जयश्री हरिकरण ने कहा कि शिवराज जी को पीएम मोदी की ओर से लाए गए वैक्सीन पर भरोसा नहीं है। जयश्री हरिकरण ने कहा कि जिस प्रकार रूस और अमेरिका के राष्ट्राध्यक्षों ने पहले वैक्सीनेशन कराकर जनता के बीच संदेश दिया, ठीक उसी प्रकार यहां भी पहले पीएम नरेंद्र मोदी और हमारे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को वैक्सीनेशन कराकर जनता को भरोसे में लेना चाहिए। 

अखिलेश भी नहीं लगवाएंगे

गौरतलब है कि लगातार वैक्सीन को लगवाने और ना लगवाने पर बयान आ रहे हैं। बीते दिनों समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी ऐलान किया था कि वो वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। हालांकि, उन्होंने कहा था कि वो बीजेपी की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे, उन्हें इसपर भरोसा नहीं है। जब उनकी सरकार आएगी, तब सभी को वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाएगी।.



 

Find Us on Facebook

Trending News