कांग्रेस को झटका : पीके का बड़ा ऐलान, मैं कांग्रेस में नहीं जाऊंगा, अपने लीडरशिप में सुधार करे पार्टी

कांग्रेस को झटका : पीके का बड़ा ऐलान, मैं कांग्रेस में नहीं जाऊंगा, अपने लीडरशिप में सुधार करे पार्टी

 दिल्ली. प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने की संभावनाओं पर विराम लग गया है. कांग्रेस की ओर से आधिकारिक रूप से कहा गया है कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस में शामिल होने का प्रस्ताव अस्वीकार कर दिया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मंगलवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. पिछले कुछ सप्ताह से प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने की ख़बरें थे लेकिन अब कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि प्रशांत किशोर ने कांग्रेस का ऑफर अस्वीकार कर दिया है. वहीं इस मुद्दे पर प्रशांत किशोर ने भी अपनी सफाई दी और कांग्रेस में शामिल न होने का कारण बताए. 

रणदीप सुरजेवाला ने पहले ट्वीट कर कहा कि प्रशांत किशोर के साथ एक प्रस्तुति और चर्चा के बाद, कांग्रेस अध्यक्ष ने एक अधिकार प्राप्त कार्य समूह 2024 (ईएजी ) का गठन किया है और प्रशांत किशोर को जिम्मेदारी के साथ उस समूह के हिस्से के रूप में कांग्रेस में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया. हालांकि प्रशांत किशोर ने उससे मना कर दिया. हम पार्टी को दिए गए उनके प्रयासों और सुझावों की सराहना करते हैं. 

कुछ समय बाद ही प्रशांत किशोर ने भी ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, मैंने ईएजी के हिस्से के रूप में कांग्रेस में शामिल होने और चुनावों की जिम्मेदारी लेने के कांग्रेस के उदार प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है. मेरी विनम्र राय है, परिवर्तनकारी सुधारों के माध्यम से गहरी जड़ें जमाने वाली संरचनात्मक समस्याओं को ठीक करने के लिए कांग्रेस को मुझसे अधिक नेतृत्व और सामूहिक इच्छाशक्ति की आवश्यकता है.




Find Us on Facebook

Trending News