बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ममता दीदी को झटका : पूरे मानसून सत्र के लिए सस्पेंड किए गए टीएमसी सांसद, सभापति ने कहा - सदन से बाहर जाएं

ममता दीदी को झटका : पूरे मानसून सत्र के लिए सस्पेंड किए गए टीएमसी सांसद, सभापति ने कहा - सदन से बाहर जाएं

NEW DELHI : संसद के मानसून सत्र से ममता बनर्जी की टीएमसी के सांसद शांतनु सेन को सस्पेंड कर दिया गया है। सांसद शांतनु सेन पर यह कार्रवाई केंद्रीय मंत्री के साथ अभद्र व्यवहार करने को लेकर की गई है। 

बता दें कि कल राज्यसभा में केंद्रीय आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव पेगसास जासूसी मामले पर सरकार का पक्ष रख रहे थे, इस दौरान शांतनु सेन सेन ने राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान सूचना प्रौद्योगिकी और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव के हाथों से कागज छीन कर उसे फाड़ दिया था और हवा में फेंक दिया था. जिसके बाद से शांतनु सेन देश भर में चर्चा में आ गए थे। इस घटना के बाद शांतनु सेन के कार्रवाई की मांग की गई थी। 

शुक्रवार को संसद की कार्यवाही शुरू होते ही राज्यसभा सभापति वेंकेया नायडू ने हंगामे के बीच टीएमसी सांसद शांतनु सेन को पूरे मानसून सत्र से सस्पेंड करने का फैसला सुनाते हुए उन्हें तत्काल सदन छोड़कर जाने का आदेश दिया। 

कौन हैं शांतनु सेन

कल से सुर्खियों में छाए टीएमसी सांसद शांतनु सेन पेशे से डॉक्टर हैं. डॉक्टर शांतनु सेन इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रेसिडेंट भी रह चुके हैं. नॉर्थ कोलकाता के रहने वाले शांतनु एक समय कोलकाता में टीएमसी काउंसलर हुआ करते थे.तृणमूल कांग्रेस ने 2016 में शांतनु सेन को मुर्शिदाबाद के कांदी सीट से विधानसभा चुनाव में खड़ा  किया था. लेकिन शांतनु सेन चुनाव नहीं जीत पाए और कांग्रेस के हाथों पराजित हुए थे. इसके बाद काउंसलर से टीएमसी ने शांतनु को राज्यसभा का टिकट दिया और राज्यसभा के सांसद बन गए.





Suggested News