बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा उपचुनाव में आया चौंकाने वाला परिणाम, पंजाब में सरकार बनने के चार महीने बाद ही ‘आप’ को संगरूर में बड़ा झटका

लोकसभा उपचुनाव में आया चौंकाने वाला परिणाम, पंजाब में सरकार बनने के चार महीने बाद ही ‘आप’ को संगरूर में बड़ा झटका

 DESK. लोकसभा उपचुनाव के परिणाम चौंकाने वाले रहे हैं. पंजाब के संगरूर में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. राज्य में आप सरकार बनने के कुछ महीने बाद ही आप को संगरूर में जनता ने पूरी तरह नकार दिया. शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के उम्मीदवार सिमरनजीत सिंह मान ने आम आदमी पार्टी के गुरमेल सिंह को परास्त किया है. 

इस सीट पर आम आदमी पार्टी का कब्जा था लेकिन भगवंत मान के मुख्यमंत्री बनने के बाद यह सीट खाली हो गई थी. साल 2014 और 2019 में भगवंत मान ने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर यहां से जीत दर्ज की थी. दोनों बार पार्टी की जीत का अंतर काफी ज्यादा बड़ा था लेकिन इस बार आप को झटका लगा है. यह हार इसलिए भी आप के लिए बुरी खबर है क्योंकि पंजाब में आप की सरकार है. भगवंत मान के राज्य के मुख्यमंत्री बनने के बाद ही संगरूर सीट खाली हुई और वहां उपचुनाव हुए.

हालांकि उत्तर प्रदेश में भी भाजपा को रामपुर में सफलता मिली है. रामपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार घनश्याम लोधी ने समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता आजम खान के करीबी मोहम्मद असीम राजा को परास्त कर दिया है. वहीं, दिल्ली में हुए विधानसभा के उपचुनाव में आप को सफलता मिली जबकि त्रिपुरा में चार में से तीन विधानसभा सीटों पर भाजपा को जीत मिली. 


Suggested News