मोहन चांदपुर गैंगवार के बाद गुजरात फरार हो गए शूटर्स, पुलिस वहां से पकड़कर ले आई बिहार

मोहन चांदपुर गैंगवार के बाद गुजरात फरार हो गए शूटर्स, पुलिस वहां से पकड़कर ले आई बिहार

KATIHAR : एक माह पहले 2 दिसंबर को जिले केमोहना चांदपुर गैंगवार के मामले में कटिहार पुलिस की उपलब्धि के सिलसिला लगातार जारी है, पुलिस इस मामले में मुख्य आरोपी मोहन ठाकुर के गिरफ्तारी से तो दूर है लेकिन 2 दिसंबर को सेमापुर थाना क्षेत्र के मोहना चांदपुर दियारा में गैंगवार के मामले में जिन 23 लोगों को आरोपी बनाया गया है उसमें एक दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है, हाल के दिनों में कटिहार पुलिस इस मामले में शामिल चार मुख्य शूटर को एसटीएफ के सहयोग से गुजरात के सूरत से भी गिरफ्तार किया है अब इनके कबूल नामा के आधार पर 315 बोर का दो राइफल,11 जिंदा कारतूस बरामद कर लिया है। 

एसपी जितेंद्र कुमार ने इन हथियारों का इस्तेमाल घटना के दौरान किये जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस जल्द इस मामलों में शामिल अन्य अपराधियों को भी गिरफ्तार कर लेंगे। बताते चलें फिलहाल पुलिस मुख्यालय द्वारा इस मामले की जांच  सीआईडी को सौंपा गया है जिसके बाद फॉरेंसिक टीम के अलावे सीआईडी के आईजी पी कन्नन खुद दियारा क्षेत्र का दौरा कर चुके हैं, इस मामले को लेकर लगातार पुलिस सक्रिय है लेकिन जब तक मुख्य आरोपी मोहन ठाकुर की गिरफ्तारी नहीं हो जाता है दियारा के इस मामले में पुलिस के लिए चुनौती बरकरार है।

बता दें कि  मोहना चांदपुर गांव के पास 2 दिसंबर की शाम मोहन ठाकुर और सुनील यादव के गिरोह के बीच अचानक से फायरिंग शुरू हुई जिसके बाद दोनों गुटों में कई घंटे तक गोलीबारी हुई. दियारा क्षेत्र में सुनील यादव और मोहना ठाकुर गैंग के बीच यह गोलीबारी की सबसे बड़ी घटना है. इससे पहले भी दोनों गैंग गंगा दियारा की जमीन को जोतने और सरकारी जमीन पर कब्जा करने के लिए एक दूसरे से भिड़ चुके हैं. हर साल बाढ़ का पानी घटने के बाद नदी के किनारे सैकड़ों एकड़ जमीन पर अपराधी गुटों की नजर गड़ी रहती है. बाढ़ का पानी उतरने के साथ ही अपराधी गुटों के बीच जमीन जोतने को लेकर लड़ाई शुरू हो जाती है। लेकिन बीते दो दिसंबर को जब दोनों गुट आमने सामने हुए तो यह एक बड़े गैंगवार का रूप ले ली. ग्रामीणों के मुताबिक गोलीबारी कई घंटों तक चली और पुलिस काफी लेट से घटना स्थल पर पहुंची। जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी। वहीं एक लापता बताया गया था।

 

Find Us on Facebook

Trending News