शूटआउट@ बेगूसराय : गोलीकांड में बड़े उद्भेदन की ओर पहुंची पुलिस, हिरासत में लिए गए 5 संदिग्ध

शूटआउट@ बेगूसराय : गोलीकांड में बड़े उद्भेदन की ओर पहुंची पुलिस, हिरासत में लिए गए 5 संदिग्ध

बेगूसराय. सरेराह 30 किलोमीटर तक गोलीबारी करते हुए 11 लोगों को गोली मारने की घटना में बेगूसराय पुलिस ने 5 लोगों को संदेह के आधार पर उठाया है. बेगूसराय के एसपी योगेन्द्र कुमार ने बुधवार को बताया कि 5 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गोलीबारी करने वाले अपराधियों की शिनाख्त करने की कोशिश की गई है. उसी आधार पर दो मोटरसाइकिल पर 4 लोगों को जाते हुए देखा गया है संदेह के आधार पर पांच लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है. हलाकि हिरासत में लिए गए लोगों का इस घटना से सीधा सीधा नाता है या नहीं इस पर पुलिस फ़िलहाल कुछ भी स्पष्ट नहीं कर रही है. 

उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच के लिए पुलिस की चार विशेष टीमें गठित की गई हैं. उन्हने कहा कि दो मोटरसाइकिल पर चार लोग सवार थे. बेगूसराय में मंगलवार को शाम में बाइक पर आए सवारों ने सात थाना क्षेत्रों में अलग अलग जगह पर बीच सड़क पर लोगों को गोली मार दी. इसमें एक की मौत हो गई जबकि 10 घायलों का उपचार चल रहा है. इसी को लेकर बेगूसराय पुलिस ने पूरे जिले में नाकाबंदी कर रखी है. एसपी योगेन्द्र ने कहा कि तकनीकी अनुसंधान में हर प्रकार की तकनीक का सहारा लिया जा रहा है. बेगूसराय सहित आसपास के अन्य पड़ोसी जिलों से भी मदद ली जा रही है. बेगूसराय के सभी नाके को सील कर दिया गया है. साथ ही जो भी अपराधिक किस्म के जेल से छूटे हैं सबसे पूछताछ की जा रही है. 

पुलिस ने गश्ती गाड़ियों के लोकेशन को चेक किया था. 7 गाड़ियों की गश्त में लापरवाही बरतने के आरोप में सात पुलिस अधिकारियों को निलंबित किया गया है. इसमें फुलवडिया थाना के शशिभूषण सिंह, जीरोमाइल ओपी के मुकरु हेम्ब्रम, चकिया ओपी के विनोद प्रसाद, तेघड़ा थाना के कृष्ण कुमार, एफसीआई ओपी के रमेंद्र कुमार यादव, बरौनी थाना के संजय कुमार और बछवाड़ा थाना के रामकिशोर सिंह को लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है.  

वहीं बेगूसराय गोलीकांड को लेकर भारी बवाल हो रहा है. बेगूसराय में बुधवार को लोगों ने बंद का आह्वान किया है. इस घटना के विरोध में पूरे बेगूसराय में आक्रोश देखा जा रहा है. लोगों ने जहाँ तहां सड़क जाम कर रखा है. वहीं बाजारों में व्यापारियों ने स्वतः ही अपनी दुकानें बंद कर रखी हैं.


Find Us on Facebook

Trending News