बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेतिया में दूकानदार ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, श्रद्धालु को लौटाया लाखों के आभूषण से भरा खोया बैग

बेतिया में दूकानदार ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, श्रद्धालु को लौटाया लाखों के आभूषण से भरा खोया बैग

BETTIAH :  पश्चिमी चम्पारण के वाल्मीकिनगर नर देवी पूजा समिति के कार्यकर्ता इमरान की ईमानदारी के लोग कायल हो गए। उन्होंने एक लाख से ज्यादा का आभूषण और पर्स में रखे नगद को इमरान ने उसके मालिक को वापस कर दिया। पर्स मे मिले आधार कार्ड के पते और फोन नम्बर पर फोन कर उन्होंने वैशाली से घूमने आये पर्यटक को पर्स लौटा दिया। उन्होंने 66 दिनों के बाद लाखों रुपए के खोये आभूषण को सही सलामत सौंप दिया।

बताते चलें की वैशाली के महुआ थाना स्थित नाम चक फतेह निवासी राजीव रंजन सिंह अपनी पत्नी प्रियंका के साथ शादी के सालगिरह पर वाल्मीकिनगर स्थित माता रानी नर देवी के दर्शन के लिए 6 फरवरी को आए थे। इसी क्रम में प्रियंका से पर्स खो गया। इसी माता के दरवार में अपनी छोटी सी दुकान लगाकर गुजर बसर करने वाले इमरान अंसारी को खोया हुआ पर्स मिला। लेकिन इमरान का ईमान मिले पर्स में रखे सोने के चेन व लॉकेट से हिला नहीं। बल्कि इस बात की जानकारी लोगों को दी और सोशल मीडिया में इस वाकये को वायरल कर दिया। 

पीड़ित परिवार को भी इस बात की जानकारी मिली कि खोया हुआ पर्स वाल्मीकिनगर स्थित नरदेवी माता के दरवार के गेट पर दुकान लगाने वाले इमरान के पास है। इसके बाद 6 अप्रैल को माता दरवार पहुंच कर इमरान से भेंट की। टंकी बाजार भरियानी गांव निवासी अजय झाँ ने बताया कि नरदेवी माता दरवार समिति के सदस्यों के सामने पर्स में मिले आईडी से मिलान कर उक्त परिवार को पर्स सहित सारा सामान सौंप दिया गया। बता दें इमरान के ईमानदारी के चर्चे स्थानिए लोगों के बीच खूब हो रहे हैं।

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News