BIHAR NEWS : मंदिर में हुई चोरी तो दुकानदारों ने बंद रखी दुकानें, करोड़ों की मूर्तियों को जल्द बरामद करने की मांग

BIHAR NEWS : मंदिर में हुई चोरी तो दुकानदारों ने बंद रखी दुकानें, करोड़ों की मूर्तियों को जल्द बरामद करने की मांग

CHHAPRA : खैरा थाना क्षेत्र के खैरा बाजार में वर्षों पुराने रामजानकी मंदिर से शुक्रवार की रात पुजारी के साथ प्रसाद खा रहे तीन चोरों ने मौका पाकर तीन मूर्ति चोरी कर ली थी। रविवार को भगवान की मूर्ति को जल्द से जल्द बरामद कराने के लिए खैरा बाजार के दुकानदारों ने अपनी अपनी दुकान बंद रखी। उन्होंने प्रशासन से मूर्तियों को जल्द से जल्द  बरामद करने की मांग की। वहीं इस सबंध में खैरा थानाध्यक्ष बीरेंद्र राम ने बताया की आस पास की दुकानों में लगी सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है। जल्द ही चोरों तक पहुँच कर मूर्ति बरामद कर ली जाएगी।

बताते चलें की चोरी हुई इन मूर्तियों की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक चोरों की संख्या तीन थी। उन्होंने पहले मंदिर के पुजारी महंत नारायण दास के साथ दोस्ती सांठ ली और उनके साथ तीन दिन तक रहे। शुक्रवार की शाम चोर पुजारी को चकमा देकर मूर्ति लेकर फरार हो गए। चोरों के साथ तीन दिन तक मस्ती करने वाले पुजारी पुलिस के शक के दायरे में है। 

बताया जा रहा है की महंत नारायण दास के साथ तीन लोग तीन दिन से घूम रहे थे। इस दौरान आरोपियों ने उनके साथ खूब खाया-पीया। महंत नारायण दास की मानें तो शुक्रवार की शाम दो लोगों ने उनको मंदिर के बाहर किसी काम में उलझा लिया। इस बीच उनके तीसरे साथी ने भगवान की मूर्तियों को गायब कर दिया और बाद में सभी फरार हो गए। शाम में मंदिर का दरवाजा बंद करते वक्त पुजारी ने देखा की मूर्तियां गायब है तो उन्होंने थाने को इसकी सूचना दी। पुजारी के पास तीनों लोगों के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है जिससे वो भी शक के दायरे में हैं। 

छपरा से संजय भारद्वाज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News