रांची के सांसद संजय सेठ शॉर्ट फिल्म गिल्ट किया रिलीज, करप्शन पर आधारित है फिल्म

रांची के सांसद संजय सेठ शॉर्ट फिल्म गिल्ट किया रिलीज, करप्शन पर आधारित है फिल्म

RANCHI : अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर हिंदी लघु फ़िल्म गिल्ट रिलीज किया गया. इसका निर्माण एम बी प्रोडक्शन के बैनर तले किया गया है. मुख्य अतिथि के रूप में राँची के सांसद संजय सेठ एवं राष्ट्रीय कला मंच झरखण्ड के संयोजक अशुतोष द्विवेदी ने सांसद आवास पर केंद्र सरकार ,जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित गाइडलाइंस को फॉलो करते हुए फिल्म रिलीज किया. यह फिल्म करप्शन पर आधारित है. रांची के यंग फिल्ममेकर अवनीश भारद्वाज ने इसके निर्माण के संबंध में जानकारी दी. यह मुख्य रूप से दफ्तरों में हो रहे घूसखोरी पर आधारित है. फिल्म में दिखाया गया है की एक की गलती की वजह से कितनो को परेशान होना पड़ता है. इसे इन्होंने अपनी फिल्म के माध्यम से दिखाने की कोशिश की है. 


लॉकडॉउन में इस फिल्म को बनाना अपने आप में काफी चुनौतीपूर्ण रहा. लेकिन कम से कम आर्टिस्ट को लेकर इन्होंने इस कहानी को दिखाने का कोशिश की है. इस कहानी को ऑनलाइन देखकर सांसद संजय सेठ एवं अशुतोष द्विवेदी काफी प्रभावित हुए और काफी सराहना की. इस तरह की कहानियों को फिल्म में पिरोना और समाज को एक आईना दिखाना अपने आप में चुनौती है. लेकिन बेबाकी के साथ इन्होंने जो दिखाया. इससे लोगों को सही रास्ते पर चलने के लिए बहुत प्रेरणा मिलेगी. 

अवनीश भारद्वाज ने बताया कि इसको लिखना और बनाना मेरे लिए एक चुनौती रहा. क्यूंकि समाज की सच्ची घटनाओं को दिखाने के लिए बहुत कुछ जानकारियां इकठ्ठा करनी पड़ती है. सच को सच की तरह ही दिखाना पड़ता है. लोगों को किसी के बातों में आकर कोई गलत कदम भी नहीं उठाना चाहिए. इसे एक दूसरे से साझा भी करना चाहिए. बाकी पूरी कहानी को देखने के लिए आप आज से इसे यू ट्यूब पे देख सकते हैं. गिल्ट शॉर्ट फिल्म रांची के नाम से है.


इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका सोनू वर्मा, शैलेन्द्र शर्मा, रिया राठौर जुनी,अवनीश भारद्वाज ने निभाया. शिव कुमार, विकाश कुमार, विकी कुमार, विक्रम सिंह, राकेश शाहू, नीरज वर्मा के साथ विक्की कुमार, ललित रजक समेत कई लोगों ने कैमरे के पीछे खूब मेहनत किया है. 

इस मौके पर लोगों ने फिल्म देखकर कलाकारों की काफी सराहना की. इस फ़िल्म के बाद आगे भी एम बी प्रोडक्शन इस तरह की फिल्में लता रहेगा. जो समाज में घटित हो रहे सच्ची घटनाओं पर आधारित होगा. यह जानकारी अविनाश सिंह राजपूत ने दी. 

रांची से मोइजुद्दीन की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News