बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

धनबाद में भूमि पूजन के दौरान चली गोली, लोगों ने पुलिस पर मारपीट करने का लगाया आरोप

धनबाद में भूमि पूजन के दौरान चली गोली, लोगों ने पुलिस पर मारपीट करने का लगाया आरोप

DHANBAD : धनबाद के बलियापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत कांड्रा स्थित मारसलिंग यार्ड में गोली चलने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है की भूमि पूजन के दौरान हुए विवाद में गोली चलायी गयी है. इस घटना के बाद झड़प और  मारपीट का मामला भी सामने आया है. 

फिलहाल स्थिति काफी तनाव पूर्ण हो गई है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराने में जुट गयी. बताया जा रहा है की भूमि पूजन कर रहे आदिवासी समाज के उप मुखिया राजेन्द्र हेंब्रम पर भी जानलेवा हमला किया गया है. वहीँ आधा दर्जन से अधिक लोग घायल बताये जा रहे हैं. 

घटना के सम्बन्ध में बताया जा रहा है की बलियापुर थाना क्षेत्र के परसबनिया पंचायत में  आदिवासी समाज के उप मुखिया राजेन्द्र हेम्ब्रम जमीन एग्रीमेंट करा कर सुअर पालन की योजना का लाभ उठाना चाहते थे. इसके लिए एग्रीमेंट वाली जमीन पर भूमि पूजन कराने पहुँचे थे. इस दौरान दो लोग मौके पर पहुंचे और राजेन्द्र पर जानलेवा हमला कर दिया. इसके बाद स्थानिए लोग आक्रोशित हो गए और मारसलिंग यार्ड के मजदूरों को खदेड़ कर राजेन्द्र का बीच बचाव किया.

राजेन्द्र की पिटाई से स्थानिए लोगो मे मारसलिंग यार्ड के मजदूरों के प्रति काफी आक्रोश है. वहीँ बताया जा रहा है की घटना स्थल पर पहुँची पुलिस ने भी स्थानिए लोगो के साथ ही मारपीट किया और गाड़ी में बैठा लिया. हालाँकि गोली चलने की बात को एसडीपीओ ने खारिज कर दिया. 

कुंदन की रिपोर्ट 


Suggested News