बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

13 सीओ को शोकॉज नोटिस जारी, निर्देश के बावजूद कार्यों का नहीं किया निबटारा

13 सीओ को शोकॉज नोटिस जारी, निर्देश के बावजूद कार्यों का नहीं किया निबटारा

BHAGALPUR : जिले के 13 सीओ को शोकॉज नोटिस जारी किया गया है। इन्हें निर्देश के बावजूद म्यूटेशन से संबंधित आवेदनों का निबटारा नहीं करने को लेकर राजस्व विभाग ने शोकॉज नोटिस जारी किया है। विभाग ने जून तक के लंबित आवेदनों का निबटारा 31 अक्टूबर तक करने का निर्देश दिया था।

एडीएम राजेश झा राजा ने बताया कि सभी सीओ से आवेदनों के निबटारा नहीं होने के कारणों की जानकारी मांगी है। कारण संतोषजनक नहीं पाये जाने पर विभाग स्तर से कार्रवाई की जायेगी। डीएम ने डीसीएलआर से तीन दिन में समीक्षा कर प्रतिवेदन मांगा है। प्रतिवेदन विभाग को उपलब्ध कराया जाएगा। 

कई बार रिमांडर के बाद  भी नहीं किया निबटारा

उन्होंने बताया कि 31 अक्टूबर तक सन्हौला अंचल में 70 प्रतिशत, जगदीशपुर में 55.5 प्रतिशत, सुल्तानगंज में 39.7 प्रतिशत, पीरपैंती में 35.89 प्रतिशत, कहलगांव में 28.18 प्रतिशत, सबौर में 19.49 प्रतिशत, रंगरा चौक में 14.50 प्रतिशत, शाहकुण्ड 3.07 प्रतिशत, नाथनगर 2.11 प्रतिशत, गोपालपुर 1.09 प्रतिशत, नवगछिया 1.09 प्रतिशत, खरीक .85 प्रतिशत और गोराडीह में .6 प्रतिशत आवेदन लंबित था। सभी सीओ को कई बार आवेदनों का निबटारा करने के लिए रिमाइंडर भेजा गया था।

3 के खिलाफ आरोप पत्र गठित

एडीएम ने बताया कि म्यूटेशन में लापरवाही बरतने पर शाहकुण्ड, गोपालपुर और सुल्तानगंज सीओ के विरुद्ध आरोपपत्र गठित करते हुए शोकॉज किया गया है। इसके अलावा कहलगांव, सन्हौला, पीरपैंती और जगदीशपुर सीओ को भी शोकॉज किया गया है। एडीएम ने बताया कि ऑनलाइन म्यूटेशन की नियमित समीक्षा की जा रही है। कुछ अंचलों में काफी संख्या में आवेदन लंबित हैं। इसके चलते लोगों को काफी परेशानी हो रही है। सभी सीओ को समय सीमा के अंदर आवेदनों का निबटारा करने की चेतावनी दी गयी है।


Suggested News