बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बोल बम के जयकारों के बीच बाबाधाम में श्रावणी मेला शुरू, देवघर में पहले दिन ही उमड़ा कांवरियों का हुजूम

बोल बम के जयकारों के बीच बाबाधाम में श्रावणी मेला शुरू, देवघर में पहले दिन ही उमड़ा कांवरियों का हुजूम

देवघर. विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला का भव्य उदघाटन बुधवार को हुआ. देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ मंदिर में झारखंड के कृषि मंत्री कृषि मंत्री बादल पत्रलेख और भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने मेले का उद्घाटन किया. इस दौरान बाबा की पूजा की गई. इसके बाद मंत्री-सांसद ने झारखंड-बिहर के सीमा पर स्थित दुम्मा गेट पर फीता काटकर मेला का उद्घाटन किया.


वहीं श्रावणी मेला शुरू होते ही बाबाधाम में कांवरियों का हुजूम उमड़ पड़ा. अषाढ़ पूर्णिमा होने के कारण बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबाधाम पहुंचे और जलाभिषेक किया. कोरोना के कारण दो साल के बाद इस बार देवघर में बाबा को जलाभिषेक करने वाले भक्तों की भीड़ उमड़ी है. सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि कोरोना काल के दौरान मेले का आयोजन नहीं किया गया था. ढाई साल से मेला नहीं लगा है, इसलिए यहां की व्यवस्था में सुधार करने का ज्यादा समय नहीं था. पहले की तरह की सारी व्यवस्था रहेगी, इसमें ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है. सांसद ने जिला प्रशासन और देवघर के लोगों को पीएम के कार्यकम को सफल बनाने के लिए विशेष धन्यवाद दिया.

श्रावणी मेले के लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. देवघर एसपी सुभाष चंद्र जाट ने बताया कि मेला में लगभग 18000 पुलिसकर्मियों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी. पर्याप्त संख्या में पुलिस पदाधिकारियों को भी ड्यूटी लगाया गया है. विशेष रूप से मेला के लिए रैफ की कंपनी, महिला सीआरपीएफ की कंपनी के साथ साथ एंटी टेरेरिस्ट स्क्वॉयड, बम डिस्पोजल टीम, डॉग स्क्वॉयड की सेवा ली गई है.


Suggested News