श्री कृष्ण के ये गुरु मंत्र आपको बना देगा करोड़पति

श्री कृष्ण के ये गुरु मंत्र आपको बना देगा करोड़पति

News4nation desk- हर एक इंशान का सपना होता है कि वो करोड़पति बने. करोड़पति बनने के लिए लोग कई बार गलत राह पर भी भटक जाते हैं. वह अपने आगे-पीछे का भी नहीं सोचते हैं, उन्हें बस पैसे कमाने का जूनून सवार होता है. लेकिन श्री कृष्ण की कुछ ऐसी बाते हैं जो ना ही आपको करोड़पति बना सकती है बल्कि आपको एक अच्छी राह पर चलने की सिख देगी। यह बातें आज के युवाओं के लिए काफी महत्वपूर्ण है. तो चलिए आपको बताते हैं कि क्या है वो बातें। 

श्री कृष्ण बचपन से ही एक अच्छे व्यक्ति थे। वह छोटे से लेकर बड़े को काफी आदर भी करते थे. लोगों को उनकी बात सुनना बेहद पसंद था. अपने क्लाइंट्स या एम्प्लॉयर से आपको अच्छा व्यवहार रखना होगा। इसके लिए आपको हमेशा मीठे वचन बोलने होंगे। ताकि किसी भी चीज को खरीदने के लिए दूसरों को आप अच्छी तरह से मना सके।  

बिजनेस करने से पहले आपको एक अच्छा मित्र खोजना होगा। ऐसा शख्स जिससे आपकी अच्छी दोस्ती हो, जैसे कृष्ण और सुदामा की थी. इससे बिजनेस में आपको कई फायदे होंगे। लेकिन यह तभी होगा जब आपके दोस्त भी अपनी दोस्ती को अच्छी तरह निभाएंगे। कृष्ण और सुदामा की तरह अच्छे दोस्त वही अच्छे होते हैं जो कठिन से कठिन परिस्थिति में एकदूसरे का साथ देते हैं। 

कृष्ण जी एक शिक्षक, एक कलाकार, एक योद्धा, एक उपदेशक, ज्ञान के सागर, एक शिक्षार्थी और एक सच्चे प्रेमी थे। एक सफल आदमी बनने के लिए आपको भी कृष्ण से इन सभी गुणों को अपने अंदर रखना होगा। ताकि कोई भी व्यक्ति आपके साथ छल न कर सके। 

कर्म में हमेशा आपको विश्वास रखना होगा। एक बिजनेस मन को श्री कृष्ण का श्लोक कर्मण्ये वाधिकारस्ते मां फलेषु कदाचन.. मां कर्मफलहेतुर्भू: मांते संङगोस्त्व कर्मणि.. हमेशा याद रखना होगा। यह श्लोक समझाता है कि मनुष्य को व्यर्थ की चिंताएं भूलकर सिर्फ अपने कर्म पर ध्यान देना चाहिए। 

Find Us on Facebook

Trending News