चर्चित मुखिया और जेडीएस प्रत्याशी श्री नारायण सिंह का हत्यारा गिरफ्तार, तिहाड़ जेल में रची गयी थी साजिश

चर्चित मुखिया और जेडीएस प्रत्याशी श्री नारायण सिंह का हत्यारा गिरफ्तार, तिहाड़ जेल में रची गयी थी साजिश

SHEOHAR : शिवहर से बड़ी खबर आ रही है. जहाँ पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने चर्चित मुखिया और जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी श्री नारायण सिंह का हत्यारे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है की गैंगस्टर संतोष झा के सहकर्मी विकास झा उर्फ कालिया ने दिल्ली तिहाड़ जेल से उनकी हत्या की साजिश रची थी. हत्या के लिए पटना राजद कार्यालय तक श्री नारायण सिंह का पीछा किया गया था. वहीँ नामांकन के दिन भी हत्या करने तीन शूटर शिवहर पहुंचे थे. लेकिन काफी संख्या में पुलिस रहने के कारण उनकी हत्या की कोशिश सफल नहीं हो पाई थे. मिली जानकारी के अनुसार कालिया को गैंगस्टर संतोष झा की हत्या मे श्री नारायण सिंह के शामिल होने का विश्वास था. गिरफ्तार शूटर नीरज पाठक ने इसका खुलासा किया है. इस तरह आपराधिक वर्चस्व को लेकर श्री नारायण सिंह की हत्या की गयी है. एसपी संतोष कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी. मौके पर एसडीपीओ राकेश कुमार सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी भी मौजूद थे.

बताते चलें की शिवहर विधानसभा क्षेत्र से जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह को शनिवार शाम चुनाव प्रचार के दौरान अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. श्रीनारायण सिंह गांव में चुनाव प्रचार करने गए थे. इसी दौरान बाइक सवार अपराधियों ने उन पर गोली चला दी. घटना पुरनहिया प्रखंड के हथसार गांव के पास की है. प्रत्याशी पैदल ही गांव में चुनाव प्रचार कर रहे थे, तभी बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग की. फायरिंग में प्रत्याशी के बॉडीगार्ड अभय सिंह और एक अन्य ग्रामीण आलोक रंजन भी घायल हुए थे. 

श्रीनारायण सिंह की हत्या के बाद दहशत का माहौल

शिवहर के बाहुबली नेता श्री नारायण सिंह के मारे जाने के बाद सिर्फ क्षेत्र ही नहीं बल्कि आसपास जिला के लोग भी सकते में हैं. शिवहर से सटे सीतामढ़ी,पूर्वीचंपारण और मुजफ्फऱपुर में इस घटना के बाद वैसे नेताओं की नींद उड़ गई है जो चुनाव लड़ रहे हैं. जिस तरह से अपराधियों ने चुनाव प्रचार के दौरान उन्हें टारगेट किया. उससे अन्य नेताओं में भारी टेंशन है. क्यों कि प्रशासन सुरक्षा देने में विफल है. 

कद्दावर नेता अवनीश सिंह बोले-प्रशासन नहीं दे रहा सुरक्षा

शिवहर से सटे पूर्वी चंपारण का चिरैया विस क्षेत्र पड़ता है. ढाका और चिरैया से पांच बार विधायक रहे कद्दावर नेता अवनीश कुमार सिंह इस बार निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. वे हमेशा अपराधियों के निशाने पर रहते हैं. उन्हें पहले सरकार ने एक्स श्रेणी की सुरक्षा दी हुई थी. लेकिन बाद में उसे हटा लिया गया. अवनीश सिंह चिरैया से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. शनिवार की घटना के बाद से वे अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं. उन्होंने मोतिहारी एसपी को पत्र लिखकर सुरक्षा देने का आग्रह किया है. अवनीश सिंह ने कहा कि सुरक्षा मांगने के बाद भी अब तक प्रशासन की तरफ से कोई पहल नहीं की गई है. अगर चुनाव प्रचार के दौरान कुछ अनहोनी होती है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी पुलिस की होगी. 

शिवहर से आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट



Find Us on Facebook

Trending News