कोर्ट में पेशी के लिए आये कैदी की खातिरदारी में लगे रहे एसआई और सिपाही, होटल में ले जाकर खिलाया खाना

कोर्ट में पेशी के लिए आये कैदी की खातिरदारी में लगे रहे एसआई और सिपाही, होटल में ले जाकर खिलाया खाना

BHAGALPUR : भागलपुर में कैदियों को पेशी से पहले खाना खिलाने का मानो रिवाज बन गया हो। कोर्ट से लगातार कैदियों के फरार होने की घटना पिछले दिनों भागलपुर में सामने आ चुकी है। लेकिन पुलिस है कि सुधरने का नाम नहीं ले रही है। इसी कड़ी में घोघा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार अपराधी को पुलिस जेल ले जाने से पहले कोर्ट में पेशी के लिए लाई थी। वही पर पुलिस के एक एएसआई और दो सिपाही नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए कैदी को कचहरी चौक स्थित एक होटल में ले गए और उसे भोजन करवाते नजर आए। 

अचानक पत्रकारों की नजर पड़ी तो पहले पुलिस वाले और खाना खाते हुए कैदी चौक गए। फिर आराम से खाना खाने लगे। जब कैदी और एएसआई से पूछा गया की यहां खाना खिलाना क्या उचित है। इस पर उन्होंने कुछ भी नहीं बताया और वहां से कोर्ट की ओर निकल गए। सवाल उठता है कि पिछले कुछ दिनों में कोर्ट परिसर से कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार होते रहे हैं। 

उसके बाद भी नियम को ताक पर रखकर इस तरीके से कैदी को होटल में खाना खिलाने का नियम पुलिस मैनुअल में भी नहीं है। उसके बावजूद भी पुलिस धड़ल्ले से खुद का नियम बनाकर लगातार लापरवाही करती आ रही है। कुछ दिन पहले भी इसी होटल की तस्वीर खबरों में खूब चर्चा में रहा था। जिसमें कैदी को मछली भात खिलाया जा रहा था। 



Find Us on Facebook

Trending News