बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन को मिली बड़ी राहत,सांसद रिश्वत कांड में नहीं चलेगा केस

झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन को मिली बड़ी राहत,सांसद रिश्वत कांड में नहीं चलेगा केस

रांची : झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन को सांसद रिश्वत कांड में बड़ी राहत मिली है कोर्ट के फैसले आने के बाद अब शिबू सोरेन पर सांसद रिश्वत कांड में कोई केस नहीं चलेगा.  गौरतलब है कि 90 के दशक में सांसद रिश्वत कांड ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था.

बता दे की 1993 में केंद्र में जब पीवी नरसिम्हा राव की सरकार थी तो उसे बचाने के एवज में शिबू सोरेन पर यह आरोप लगा था कि कथित तौर पर उन्होंने जो घूस के पैसे लिए उसे वे जाली रसीद के माध्यम से सफेद करना चाहते थे। यानी सरकार को समर्थन देने के एवज में जो घूस लिया गया वह पैसा जाली रसीद पर लिया गया।

इस मामले में झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन को दिल्ली के साउथ एवेन्यू के विशेष कोर्ट से बड़ी राहत मिली है ।सीबीआई ने इस मामले में जब चार्ज सीट करना चाहा तो कोर्ट ने सीबीआई की चार्जशीट पर संज्ञान लेने से इनकार कर दिया। अब इस फैसले के बाद शिबू सोरेन पर कोई केस नहीं चलेगा।

 कुल मिलाकर देखें तो बीते 2 महीने शिबू सोरेन के लिए राजनीतिक तौर पर काफी अच्छा रहा है। एक तरफ जहां उनकी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा झारखंड विधानसभा चुनाव में जीत का परचम लहराने में कामयाब रही वहीं दूसरी तरफ़ खुद शिबू सोरेन को सांसद रिश्वत कांड में बड़ी राहत मिली । गौरतलब है कि झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन के बेटे हेमंत सोरेन फिलहाल झारखंड के मुख्यमंत्री हैं और उन्हीं के नेतृत्व में सरकार चल रही है

Suggested News