जानिए किस राज्य में हुआ बड़ा राजनीतिक उलटफेर, विपक्षी दल के 10 विधायक बीजेपी में शामिल

जानिए किस राज्य में हुआ बड़ा राजनीतिक उलटफेर, विपक्षी दल के 10 विधायक बीजेपी में शामिल

सिक्किम में बीजेपी को एक बड़ी कामयाबी मिली है। यहां सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट के 10 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं। एएनआई के मुताबिक, पूर्व मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग समेत पांच विधायकों को छोड़कर सभी विधायक बीजेपी में शामिल हो गए।

सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (SDF) के 10 विधायक बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीजेपी महासचिव राम माधव की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए। इस साल मई में हुए चुनाव में 32 विधानसभा सीटों में 15 पर एसडीएफ ने जीत हासिल की थ्ज्ञी और 15 सीटों पर सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा ने जीत हासिल की थी। इस जीत के बाद प्रेम तमांग ने मुख्यमंत्री का पदभार संभाला था।सिक्किम में पिछले 25 साल से एसडीएफ की सत्ता थी लेकिन इस साल मई में हुए चुनाव में पवन चामलिंग की सरकार को हार का सामना करना पड़ा था।

इससे पहले गोवा कांग्रेस के 10 विधायकों ने पार्टी छोड़कर बीजेपी का हाथ थामा था। जिस वक्त कर्नाटक कांग्रेस और जनता दल सेक्यूलर की सरकार गिरने के करीब थी, उसी वक्त कांग्रेस के 10 विधायक एक साथ बीजेपी में शामिल हो गए थे। गोवा में पहले कांग्रेस के पास संख्याबल भारतीय जनता पार्टी से ज्यादा था।

बता दें कि बीजेपी का सदस्यता अभियान पूरे देश में चल रहा है। बीजेपी में नेताओं और बड़ी हस्तियों के शामिल होने का दौर चल रहा है। लगातार पार्टी में दूसरी पार्टियों के दिग्गज नेता शामिल हो रहे हैं।

Find Us on Facebook

Trending News