बोधगया में अपने फंड से भव्य मंदिर बनवाएगी सिक्किम सरकार, महाबोधि मंदिर पहुंचे मुख्यमंत्री ने जताई इच्छा

बोधगया में अपने फंड से भव्य मंदिर बनवाएगी सिक्किम सरकार, महाबोधि मंदिर पहुंचे मुख्यमंत्री ने जताई इच्छा

GAYA : सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग शनिवार को विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर पहुंचे। जहां महाबोधि मंदिर के मुख्य पुजारी भिक्षु चालींदा और सिक्किम मंदिर के मुख्य पुजारी ने पवित्र  खादा देकर उनका स्वागत किया। उसके बाद मुख्यमंत्री ने मंदिर के गर्भगृह में पहुंचकर भगवान बुद्ध के समक्ष पूजा अर्चना की। वही बोधिवृक्ष के पवित्र छांव में पहुंचकर कुछ देर ध्यान साधना किया। लगभग 40 मिनट तक पूजा-अर्चना करने के बाद मुख्यमंत्री अपने  मंदिर के बाहर निकले। 

इस दौरान मुख्यमंत्री ने मीडिया को बताया कि बीटीएमसी को मैं बहुत धन्यवाद देता हूं ,जो मुझे आज यहां भगवान बुद्ध का दर्शन कर  पूजा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।उन्होंने कहा  सिक्किम वासियों के सुख शांति के लिए भगवान बुद्ध से प्रार्थना किया।उन्होंने आगे कहा  सिक्किम सरकार चाह रही है कि बोधगया में भी अपना एक मंदिर हो। उसके लिए बिहार सरकार से बातचीत चल रही है ,बहुत जल्द ही सिक्किम का भी एक बड़ा सा मंदिर बोधगया में होगा। 

उसके बाद सिक्किम के मुख्यमंत्री कड़ी सुरक्षा के बीच मंदिर सिक्किम मन्दिर  वापस चले गए। इस अवसर पर गया  एसडीओ इंद्रवीर कुमार ,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बोधगया अजय प्रसाद, अंचलाधिकारी बोधगया कमलनयन कश्यप,बोधगया थाना प्रभारी रूपेश कुमार सिन्हा के अलावा अन्य पदाधिकारी  मौजूद थे।

Find Us on Facebook

Trending News