बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ऐसी ही सदर अस्पताल की व्यवस्था : एक दो घंटे नहीं पूरी रात गुल रही बिजली, मोबाइल और टॉर्च की रोशनी में हुआ मरीजों का इलाज

ऐसी ही सदर अस्पताल की व्यवस्था : एक दो घंटे नहीं पूरी रात गुल रही बिजली, मोबाइल और टॉर्च की रोशनी में हुआ मरीजों का इलाज

सदर अस्पताल के मरीज और कर्मी हुए परेशान. कई सक्षम मरीज चले गए निजी अस्पताल में इलाज कराने.  

HAJIPUR : खबर हाजीपुर सदर अस्पताल से है जहां बिजली गुल हो जाने के कारण मरीजों के साथ-साथ अस्पताल कर्मियों को भी भारी फजीहत का सामना करना पड़ा। देर शाम से लगभग पूरी रात लाइन कटी रही. इस दौरान अस्पताल आए मरीजों का अस्पताल कर्मियों ने किसी तरह से लाज किया. हालांकि गरीब और हिम्मत वाले मरीजों ने मोबाइल की रोशनी में तो इलाज करवा लिया लेकिन जो कुछ संपन्न थे, उन्होंने प्राइवेज अस्पताल का रूख कर लिया। गनिमत यह रही कि रात भर मौसम खराब होने के बाद भी कोई बड़ी घटना अस्पताल में नहीं पहुंची। वर्ना अस्पताल प्रबंधन को जवाब देना भी मुश्किल हो जाता।  वहीं जब जिले के सीएस से पूछा गया कि उन्होंने इसे सिर्फ लापरवाही की बात कहते हुए दोषियों को शो-कॉज करने की बात कर पल्ला झाड़ लिया।

पूरी रात नहीं आई बिजली

जिले का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल, जहां दूर दूर से मरीज आते हैं। कायदे से यहां बिजली कटने की स्थिति में तत्काल जेनरेटर या दूसरे वैकल्पिक व्यवस्था से रोशनी की व्यवस्था होनी चाहिए। लेकिन  यह सुविधा यहा पूरी तरह से फेल दिखा। बताया गया कि देर शाम अचानक  बिजली अचानक गुल हो गई. इसके बाद अस्पताल में इलाज की व्यवस्था चरमरा गई. काफी देर तक इंतजार करने के बाद भी जब बिजली नही आई तो अस्पताल कर्मियों के द्वारा बिजली के मिस्त्री को बुलाया गया. लेकिन मिस्त्री ने भी जांच करके बताया कि बिजली ठीक होना तत्काल संभव नहीं है।

बिना बिजली का किया इलाज

बताया गया कि लगभग पूरी रात बिजली गुल रही और इस दौरान किसी तरह अस्पताल के कर्मी काम करते रहें. अस्पताल के एक कर्मी ने बताया कि जो बेहद जरूरतमंद और गरीब मरीज है उन्होंने हिम्मत करके मोबाइल की रोशनी में टांके लगवाए और अपना इलाज करवाया. लेकिन कई मरीज बिजली नहीं होने के कारण निजी अस्पतालों में चले गए. बिजली नहीं रहने के कारण सदर अस्पताल के कई वार्ड में इलाज करवा रहे हैं मरीज भी काफी परेशान हुए. मरीजों के परिजनों को भी इस दौरान इस दौरान भारी फजीहत का सामना करना पड़ा. वहीं अस्पताल में इमरजेंसी सेवा किसी तरह सुचारू नजर आया. 

 ओटी में काम कर रहे ओटी स्टॉफ ने बताया कि लगभग 2 घंटों से लाइन कटी हुई है. बिजली मिस्त्री ठीक करने आए थे लेकिन जांच करने के बाद वह भी चले गए और बिजली ठीक नहीं हुई.  ऐसे में मजबूरी थी और मोबाइल की लाइट में काम करना पड़ रहा है. जब तक बिजली नहीं बनेगी तब तक इसी तरह काम करना पड़ेगा मोबाइल और टॉर्च की रोशनी में. 

वहीं इस मामले पर जब सदर अस्पताल के डीएस डॉ एसके वर्मा से पूछा गया उन्होंने कहा कि  कई घंटे बिजली कटी हुई थी. जिससे लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. इस विषय में संबंधित लोगों को शो कॉज किया जाएगा. सदर अस्पताल प्रशासन लोगों को असुविधा नहीं होने देगी. मामले की पूरी जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

Suggested News