बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के भोजपुर में पूंजी निवेश करेगा सिंगापुर, चिकित्सा सेवा बनेगी आधुनिक- अश्विनी चौबे

बिहार के भोजपुर में पूंजी निवेश करेगा सिंगापुर, चिकित्सा सेवा बनेगी आधुनिक- अश्विनी चौबे

PATNA : केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे  अपनी विदेश यात्रा के अंतिम चरण में रविवार को न्यूज़ीलैंड से सिंगापुर पहुंचे । उनकी पांच देशों की यात्रा का अंतिम पड़ाव सिंगापुर है। समझौते के मुताबिक सिंगापुर भारत के भोजपुर क्षेत्र में पूंजी निवेश करेगा। इससे चिकित्सा सेवा को आधुनिक बनाने में मदद मिलेगी।

 केन्द्रीय मंत्री, सिंगापुर के श्रीलक्ष्मी नरसिम्हन केंद्र में  भारतवंशी व्यवसाइयों और उद्योगपतियों द्वारा कार्यक्रम में शामिल हुए। कुछ व्यवसायियों ने कहा कि भोजपुरी मूल के होने के कारण वे भोजपुर क्षेत्र में चिकित्सा सेवा को आधुनिक बनाने में हरसंभव सहयोग करेंगे।

SINGAPORE-WILL-INVEST-IN-BHOJPUR--MEDICAL-SERVICE-WILL-BE-MODERNIZED3.jpg

इसके बाद अश्विनी चौबे भोजपुरी एसोसिएशन ऑफ सिंगापुर के द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भी शामिल हुए। इस मौके पर आर्य समाज के प्रमुख श्री घनश्याम राय बी इनसे मिले। वे उत्तर प्रदेश के मऊ के रहने वाले हैं।

भारत और सिंगापुर में पिछले 10 वर्षों में बहुत व्यापार बढ़ा है। भारत में सिंगापुर का विदेशी निवेश  2014 के 22.7 बिलियन डॉल था जो 2016 में बढ़ कर 36.3 बिलियन हो गया है। सिंगापुर भारत में निवेश में बढ़ावा दे रहा है।

SINGAPORE-WILL-INVEST-IN-BHOJPUR--MEDICAL-SERVICE-WILL-BE-MODERNIZED2.jpg
अश्विनी चौबे
164 वर्ष पुराने श्री श्रीनिवास पेरुमल मंदिर बी गये।  जहाँ प्रत्येक 12 साल पर अभिषेक समारोह का आयोजन होता है।सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीएन लूंग और भारतीय उच्चायुक्त जावेद अशरफ भी इस मौके पर उनके साथ थे।

Suggested News